ऑक्सफोर्ड की कोरोना वैक्सीन को इस देश ने दी मंज़ूरी, जल्द शुरू होगा टीकाकरण
ऑक्सफोर्ड की कोरोना वैक्सीन को इस देश ने दी मंज़ूरी, जल्द शुरू होगा टीकाकरण
Share:

नई दिल्ली: वैश्विक महामारी कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए कई देशों ने कोरोना वैक्सीन को स्वीकृति दे दी है. यूनाइटेड किंगडम ने हाल ही में फाइजर की कोरोना वैक्सीन को हरी झंडी दी थी. वहीं अब ब्रिटेन ने ऑक्सफोर्ड की कोरोना वैक्सीन को भी स्वीकृति दे दी है. इस वैक्सीन को अब हरी झंडी मिलने के साथ ही ब्रिटेन में ऑक्सफोर्ड-एस्ट्राजेनेका कोरोना वैक्सीन लोगों को दी जा सकेगी. 

आम जनता को ऑक्सफोर्ड-एस्ट्राजेनेका कोविड-19 वैक्सीन देने की शुरुआत ब्रिटेन में शीघ्र की जाएगी. यूनाइटेड किंगडम में ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी के वैज्ञानिकों के माध्यम से डिजाइन किए गए कोरोना वायरस वैक्सीन को लोगों के इस्तेमाल के लिए स्वीकृति दी गई है. इससे ब्रिटेन में टीकाकरण अभियान में बड़े पैमाने पर विस्तार देखा जाएगा. इसके साथ ही ब्रिटेन ने ऑक्सफोर्ड-एस्ट्राजेनेका की कोरोना वैक्सीन के 10 करोड़ डोज के ऑर्डर दे दिए हैं, जो कि 5 करोड़ लोगों को टीका लगाने के लिए पर्याप्त हैं.

बता दें कि यूनाइटेड किंगडम में पहले से ही लोगों को कोरोना की वैक्सीन दी जा रही है. किन्तु ऑक्सफोर्ड की वैक्सीन को स्वीकृति देने के साथ ही ब्रिटेन में टीकाकरण में तेजी आने की उम्मीद है क्योंकि यह वैक्सीन सस्ती है और इसका बड़े स्तर पर उत्पादन किया जा सकता है.

देश का सबसे बड़ा डिफॉल्टर कौन ? ट्विटर पर ट्रेंड कर रहा अनिल अंबानी का नाम

भारत ने यूके फ्लाइट बैन का किया विस्तार, कहा - 7 जनवरी तक कोरोना के बढ़ने का है डर

ट्विटर CEO जैक के खिलाफ FIR दर्ज, माँ काली पर किया था विवादित ट्वीट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -