औघड़नाथ मंदिर में ड्रेस कोड में नज़र आए श्रद्धालु, सावन के पहले ही दिन जारी हुआ था नोटिस
औघड़नाथ मंदिर में ड्रेस कोड में नज़र आए श्रद्धालु, सावन के पहले ही दिन जारी हुआ था नोटिस
Share:

सावन के शुरुआती सोमवार को पश्चिमी उत्तर प्रदेश के औघड़नाथ मंदिर में भव्य नजारा देखने को मिला, सुबह 4:00 बजे ही बड़ी संख्या में भक्त भोले बाबा से आशीर्वाद लेने पहुंचे। इसके अतिरिक्त, भक्तों को मंदिर अधिकारियों द्वारा लागू ड्रेस कोड को अपनाते हुए देखा गया, उनमें से अधिकांश ड्रेस कोड में ही नज़र आए। 

भोले बाबा का जलाभिषेक करने आए भक्तों ने मंदिर प्रशासन द्वारा लागू किए गए ड्रेस कोड को लेकर भक्तों से विनम्र अनुरोध किया गया है. यह एक सराहनीय प्रयास है, क्योंकि जो चीजें प्यार से लागू की जा सकती हैं, वे जबरदस्ती से कभी हासिल नहीं होतीं।

आजादी का प्रतीक है मंदिर

औघड़नाथ मंदिर की चर्चा करते समय इसके ऐतिहासिक महत्व पर ध्यान देना जरूरी है। मंदिर ने 10 मई 1857 को शुरू हुए प्रथम स्वतंत्रता संग्राम में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और राज्यपाल आनंदीबेन पटेल जैसी प्रमुख हस्तियों ने भी औघड़नाथ मंदिर का दौरा किया है। इसके अतिरिक्त, विभिन्न राज्यों से भक्त अनुष्ठानों में शामिल होने और भोले बाबा की पूजा करने के लिए मंदिर की यात्रा करते हैं।

अमर्यादित कपड़े पहन करआना वर्जित 

 मंदिर प्रशासन ने ये पोस्टर सावन शुरू होने से 15 दिन पहले ही मंदिर के आसपास लगाए थे. वे सभी भक्तों से मिनी स्कर्ट, नाइट सूट, फटी जींस और अन्य अनुचित कपड़े पहनने से परहेज करने का अनुरोध कर रहे थे।

कैसे हुई 'कांवड़ यात्रा' की शुरुआत, जानिए इससे जुड़ी पौराणिक कथाएं

भगवान शिव की उत्पत्ति कैसे हुई ? पौराणिक कथा क्या कहती है जानिए

घर में यह मूर्तियां होने से खुलते है किस्मत के द्वार, जानिए किस हिस्से में रखना होगा शुभ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -