घर में यह मूर्तियां होने से खुलते है किस्मत के द्वार, जानिए किस हिस्से में रखना होगा शुभ
घर में यह मूर्तियां होने से खुलते है किस्मत के द्वार, जानिए किस हिस्से में रखना होगा शुभ
Share:

वास्तु शास्त्र में घर के लिए बहुत से महत्वपूर्ण उपाय बताए गए हैं, जिन्हें अपनाने से घर में धन लाभ होता है और नकारात्मक ऊर्जाघर में प्रवेश नहीं करती है। वास्तु में कुछ ऐसी मूर्तियों के बारे में भी बताया गया है जिन्हें घर में रखना चाहिए, क्योंकि इनके कई फायदे होते हैं। यही कारण है कि लोग अपने घरों को विभिन्न प्रकार की मूर्तियों से सजाना पसंद करते हैं, जिनमें भगवान और अन्य की मूर्तियाँ भी शामिल हैं। हालाँकि, यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि वास्तु के अनुसार कुछ मूर्तियों को घर में रखना अत्यधिक शुभ माना जाता है। आइए जानें वास्तु के अनुसार घर में कौन सी मूर्तियां रखने की सलाह दी जाती है।

हाथी की मूर्ति

घर में हाथी की चांदी या पीतल की मूर्ति रखना बेहद शुभ माना जाता है। वास्तु के अनुसार, शयनकक्ष में पीतल की हाथी की मूर्ति रखने से पति-पत्नी के बीच प्रेम और सद्भाव बढ़ता है, साथ ही सकारात्मक ऊर्जा भी आकर्षित होती है। इसके विपरीत, चांदी के हाथी की मूर्ति राहु से संबंधित किसी भी नकारात्मक प्रभाव को खत्म कर सकती है।

घोड़े की मूर्ति 

वास्तु के अनुसार, घर में घोड़े की मूर्ति रखने से नौकरी और व्यवसाय के मुद्दों को हल करने में मदद मिलती है, जिससे प्रगति को बढ़ावा मिलता है। इसी तरह, फेंगशुई सुझाव देता है कि घर में घोड़े की मूर्ति पति-पत्नी के बीच विवादों को रोकती है।

हंस की मूर्ति

वास्तु के अनुसार, घर में हंस की मूर्ति रखने से धन और समृद्धि बढ़ती है, साथ ही शांतिपूर्ण वातावरण को भी बढ़ावा मिलता है। वास्तु में हंस की मूर्ति को अतिथि कक्ष में रखने की सलाह दी गई है।

कछुए की मूर्ति

वास्तु सिद्धांतों के अनुसार घर में कछुए की मूर्ति रखने से उम्र लंबी होती है। वास्तु में कछुए की मूर्ति को पूर्व या उत्तर दिशा में रखने की सलाह दी गई है। साथ ही इस बात का भी ध्यान रखना जरूरी है कि कछुआ लकड़ी का नहीं बल्कि धातु का बना होना चाहिए।

अशोक के पत्तो का यह उपाय आपके वैवाहिक जीवन में ला सकता है मधुरता

भगवान शिव करते है घर की इस दिशा में वाश ,फर्श का रंग यह रखते पर होंगे प्रसन्न

इन राशि के जातको पर प्रसन्न रहते है कुबेर भगवान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -