विश्व प्रसिद्ध महाकालेश्वर मंदिर में भक्तों ने किया यह लाखों रुपये का दान
विश्व प्रसिद्ध महाकालेश्वर मंदिर में भक्तों ने किया यह लाखों रुपये का दान
Share:

उज्जैन। विश्व प्रसिद्ध बारह ज्योतिर्लिंग मे से एक श्री महाकालेश्वर मंदिर में दर्शन के लिए आने वाले कई सारे भक्त मुक्त हस्त से बाबा महाकाल के दबार में दान करते हैं। वहीं, महाराष्ट्र के रहने वाले एक दानदाता ने अपनी विवाह की 50वीं वर्षगांठ पर 11 लाख रुपए का चेक बाबा के दरबार में भेंट किया। साथ ही एक और दानदाता ने उनके द्वारा मानी गई मन्नत पूरी होने पर 61 हजार का चेक महाकाल मंदिर समिति को सौंपा।

जानकारी के अनुसार बुधवार को महाकालेश्वर मंदिर में दान के माध्यम से तकरीबन 11 लाख 61 हजार रुपए की राशि मंदिर समिति को मिली हैं। मंदिर समिति के सहायक प्रशासक ने बताया कि, कमलेश हरितवाल निवासी परतवाड़ा जिला अमरावती महाराष्ट्र ने बुधवार को बाबा महाकाल के दर्शन करने के बाद अपनी विवाह की 50वीं सालगिरह के अवसर पर महाकाल मंदिर समिति को 11 लाख रुपए का चेक दान स्वरूप भेंट किया। इसी तरह बाबा महाकाल के एक और भक्त सत्यनारायण भाटी निवासी नागोर राजस्थान ने अपने स्वास्थ लाभ होने की मन्नत पूरी होने पर 61हजार रूपये का चेक बाबा महाकाल के चरणों में भेट किया। 

दान राशि के चेक प्राप्त करने के बाद सहायक प्रशासक ने दोनों दानदाताओं को भगवान महाकाल की तस्वीर और प्रसाद भेंट कर सम्मानित किया। गौरतलब है कि, श्री महाकालेश्वर मंदिर में देशभर से आने वाले भक्तों द्वारा बाबा महाकाल को सोने चांदी के आभूषण के साथ ही नगद राशि और चेक के माध्यम से दान अर्पित किया जाता हैं। दान से प्राप्त राशि की मदद से मंदिर के विभिन्न प्रकल्प को मंदिर समिति के द्वारा संचालित किया जाता है।

रेलवे और डाक विभाग ने मिलकर लॉन्च किया ज्वाइंट पार्सल प्राेजेक्ट

कांग्रेस नेता के बेटे की शादी में हुई हर्ष फायरिंग, एक युवक की मौत, जाँच में जुटी पुलिस

रामायण पाठ में परिवार के शामिल होने का फायदा उठाकर, चोरों ने किया हाथ साफ़

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -