ज्वालामुखी मंदिर में बंद हुए 2-2 हजार के 800000 रुपये चढ़ा आया भक्त
ज्वालामुखी मंदिर में बंद हुए 2-2 हजार के 800000 रुपये चढ़ा आया भक्त
Share:

शिमला: भारत में 2 हजार रुपये के नोट बंद होने की खबर के पश्चात् हिमाचल प्रदेश के मां ज्वालामुखी मंदिर में एक भक्त ने 2-2 हजार रुपये के 400 नोट मतलब 8,00,000 दरबार में चढ़ा दिए। अब यह राशि चर्चा का विषय बन गई है। प्राप्त खबर के मुताबिक, यह राशि मंदिर में अकबर के छत्र के पास रखे दान पात्र में चढ़ाई गई थी।

मंदिर के कनिष्ठ अभियंता सुरेश कुमार ने बताया कि मां के दरबार में कई बड़े श्रद्धालु आते हैं, जो अकसर मां के चरणों में ऐसी भेंट चढ़ाते हैं। मां ज्वालामुखी के दरबार में चढ़ाई गई यह रकम मंदिर में भक्तों की सुविधाओं पर खर्च की जाएगी। वहीं, नगर परिषद ज्वालामुखी के अध्यक्ष धर्मेंद्र शर्मा ने बताया कि अभी सितंबर तक 2,000 रुपये के नोट बैंक में बदले जा सकते हैं। ऐसे में दरबार में यदि 2,000 रुपये के नोट आते हैं तो निश्चित तौर पर उनसे मंदिर को फायदा होगा। मंदिर के विकास कार्यों पर यह पैसा खर्च किया जाएगा। इधर डीसी कांगड़ा निपुण जिंदल ने इस मामले पर खबर ना होने की बात कही है।

भारतीय सेना की डोगरा रेजिमेंट की 20वीं बटालियन के अधिकारीयों-जवानों ने मई में ज्वाला जी के मंदिर में स्मृति चिन्ह के तौर पर 400 किलो ग्राम पीतल धातु के एक जोड़ी शेर स्थापित किए थे। स्मृति चिह्न की स्थापना में 20 डोगरा के कमान अफसर कर्नल सिद्धार्थ भनोट, सूबेदार मेजर दारा सिंह एवं समस्त सेवारत व सेनानिवृत्त सरदार सहिबान एवं समस्त जवान मौजूद रहे थे। 

ममता सरकार के खिलाफ किसान आंदोलन से भी बड़ा प्रदर्शन! 800 दिन से धरना जारी, खून से चिट्ठी लिख रहे लोग

कोर्ट में दिल्ली पुलिस ने दबाया मनीष सिसोदिया का गला ? वायरल Video के आधार पर AAP ने लगाए आरोप

'भाजपा-कांग्रेस के नेता वोट मांगने आएं, तो उन्हें डंडे से पीटें..', TMC सांसद नुसरत जहां का विवादित बयान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -