जब 4 मिनट तक इस एक्ट्रेस ने दिया था किसिंग सीन, 86 साल पुराना है किस्सा
जब 4 मिनट तक इस एक्ट्रेस ने दिया था किसिंग सीन, 86 साल पुराना है किस्सा
Share:

देविका रानी फिल्मों में अभिनय कर उस समय प्रेरणा स्रोत बन गई थीं, जब महिलाओं को घर से निकलने नहीं दिया जाता था. आज देविका रानी का जन्मदिन है. उनका जन्म 30 मार्च 1908 को आंध्रप्रदेश के वाल्टेयर में हुआ था. वाहन उन्होंने 1994 में 9 मार्च को दुनिया को अलविदा कह दिया था. 

बताया जाता है कि देविका ने अपनी सारी पढ़ाई इंग्लैंड से की थी. पढ़ाई के दौरान उनकी रुचि एक्टिंग के फील्ड में आने की बनी और फिर वे इस क्षेत्र में उत्तर गई. लेकिन वहीं उनके परिवार के लोग इसके ख़िलाफ़ थे. देविका रानी ने इंग्लैंड में रॉयल अकादमी ऑफ ड्रामेटिक आर्ट में अभिनय की पढ़ाई की. इसके बाद उन्होंने वास्तुकला में डिप्लोमा लिया. इस दौरान उन्हें बुस्र बुल्फ नामक फिल्म निर्माता ने अपनी कंपनी में बतौर डिजाइनर काम दिया. 

बताया जाता है कि वहीं देविका की मुलाकात फेमस निर्माता हिमांशु राय से हुई थी और हिमांशु राय देविका रानी की सुंदरता पर दिल हर बैठे थे. जहां उन्होंने देविका को फिल्म 'कर्म' में काम करने का प्रस्ताव दे दिया और उन्होंने प्रस्ताव स्वीकार कर लिया. जहां बाद में हिमांशु राय 1933 में फिल्म 'कर्म' में नायक की भूमिका में नजर आए और अभिनेत्री के रूप में देविका रानी थी. लेकिन इस फिल्म में हिमांशु राय के साथ लगभग 4 मिनट का किसिंग सीन देकर एक्ट्रेस ने सभी चौंका दिया था. इसके बाद इस पर काफी विवाद हुआ था और रानी को आलोचनाओं का सामना करना पड़ा था. 

 

 

 

ट्विटर पर PM मोदी से भिड़ी यह सेक्सी एक्ट्रेस, अभिनंदन को लेकर कह दी बड़ी बात

ट्रोलर्स के निशाने पर आई आलिया भट्ट, लगा चोरी का आरोप

जिम में टाइगर की बहन ने उठाया 85 KG वजन, वीडियो देखकर छूट जाएगा पसीना

फैंस को भाया टाइगर का धमाकेदार डांस, कहा- आप ऋतिक से अच्छा...'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -