CM फडणवीस ने माना मराठों को मिले आरक्षण
CM फडणवीस ने माना मराठों को मिले आरक्षण
Share:

मुंबई : महाराष्ट्र के विभिन्न क्षेत्रों मराठों द्वारा आंदोलन चलाकर अपने समुदाय आरक्षण दिए जाने की मांग की जा रही है। आंदोलन के दौर में राज्य के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने घोषणा की है कि सरकार मराठा समाज को आरक्षण का लाभ दिलवाएगी। उन्होंने सहमति जताई कि मराठा समाज को आरक्षण का लाभ मिलना चाहिए। दरअसल वे माथाडी मजदूरों के कार्यक्रम में शामिल होने रविवार को पहुंचे थें जहां उन्होंने इस तरह की घोषणा की।

उन्होंने कहा कि मराठा समाज ने अपना बहुत बड़ा योगदान समय-समय पर दिया है लेकिन यह वर्ग ऐसा है जिसका एक बड़ा तबका अभी भी गरीबी का सामना कर रहा है। वह पिछड़ा हुआ है। मराठों का आंदोलन बेहद अनुशासित है। ऐसे में उनकी बात पर ध्यान दिए जाने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि सरकार को सोच समझकर और सभी से सहमति बनाकर ही निर्णय लेना होगा। मगर उन्होंने इतना जरूर कहा कि राज्य में आने वाले समय में सरकारी नौकरियों में 50 हजार खाली पद भरे जाऐंगे जिसमें से 15 प्रतिशत के औसत से साढ़े सात हजार पद मराठों के लिए रिज़र्व किए जाने चाहिए।

इतना ही नहीं मराठा विद्यार्थियों के शैक्षणिक कार्य के लिए भी ध्यान दिए जाने की जरूरत है। इसके लिए मराठा समाज के बच्चों को महाविद्यालय में प्रवेश मिले ऐसे प्रयास किए जाऐंगे। उन्होंने कहा कि करीब 5 लाख मराठा युवकों का स्कीन ट्रीटमेंट करवाया जाएगा।

जागी मराठों की शक्ति, राज्यभर में हो रहा आंदोलन का शंखनाद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -