गुजरात में फेल हुआ विकास का माॅडल
गुजरात में फेल हुआ विकास का माॅडल
Share:

गुवाहाटी : कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने गुजरात में कांग्रेस के अच्छे प्रदर्शन को लेकर कहा है कि गुजरात के विकास का मोदी माॅडल फेल हो गया है। जिसके कारण पंचायती चुनावों में भाजपा पिछड़ गई। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी केवल भाषण ही दे सकते हैं। मगर पार्टी की हार को लेकर किसी तरह का प्रयास नहीं कर सकते। विकास का माॅडल तो खुद ही फेल हो गया। कांग्रेस की अन्य राज्यों में तैयारियों को लेकर उनका कहना था कि असम में वर्ष 2016 में आयोजित होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारी के तौर पर ब्लाॅक और जिला स्तर के पार्टी नेताओं को एकजुट किया जा रहा है। ।

इस दौरान सांसद राहुल गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी केवल भाषण ही दे सकते हैं गुब्बारे की तरह केवल उनका भाषण उड़ता ही रहता है। गुजरात माॅडल असफल होने की बात भी उन्होंने कही। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के माॅडल की असफलता का कारण पटेल आरक्षण आंदोलन को भी माना जा रहा है।

दरअसल सांसद राहुल गांधी ने कहा कि देशवासियों ने सोचा कि अच्छे दिन आऐंगे। जैसा मोदी ने चुनाव से पहले वादा किया था लेकिन बिहार चुनाव में हार के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस बारे में किसी तरह का शब्द भी नहीं बोला। कांग्रेस नेता द्वारा कहा गया कि बिहार में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के चुनाव प्रचार के दौरान भाजपा और इसके समर्थकों ने लालू और नीतीश को भरा - बुरा कहा। उन्हें बेवकूफ तक कहा गया। सांसद राहुल गांधी ने सभा में मौजूद लोगों से यह भी पूछा कि क्या हम बेवकूफ हैं।

उन्होंने कहा कि असम को कांग्रेस ने विशेष राज्य का दर्जा दिया था लेकिन वह एनडीए सरकार ने वापस ले लिया। उल्लेखनीय है कि विशेष राज्य का दर्जा मिलने के बाद राज्य को केंद्रीय कोष का 90 प्रतिशत धन अनुदान के तौर पर दिया जाता है। राज्य के कोष से राज्य के विभिन्न कार्यों के लिए धन 10 प्रतिशत तक दिया जाता है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -