तमिलनाडु में भारी वर्षा के कारण मची तबाही, जारी किया गया अलर्ट
तमिलनाडु में भारी वर्षा के कारण मची तबाही, जारी किया गया अलर्ट
Share:

चेन्नई: तमिलनाडु में  निरंतर वर्षा से जनजीवन बहुत ही बुरी तरह से प्रभावित हुआ है।  मीडिया रिपोर्ट्स से जानकारी मिली है कि राज्य में भारी वर्षा की वजह से अब तक 4 लोगों की जान जा चुकी है। राज्य में ऑरेंज अलर्ट जारी किया जा चुका है। इतना ही नहीं बीते सोमवार को चेन्नई में निरंतर वर्षा से थोड़ी राहत मिली लेकिन शहर के कई इलाकों और सड़कों पर पानी अभी भी जमा है। कई मार्गों पर वाहनों को दूसरे रास्तों की ओर मोड़ दिया गया है, जिससे लोगों को कठिनाइयों को झेलना पड़ रहा है। 

मिली जानकरी के अनुसार चेन्नई, तिरुवल्लूर, कांचीपुरम, चेंगलपेट और वेल्लोर समेत अन्य उत्तरी जिलों के अधिकांश भागो में  बीते सोमवार को सुबह से ही हल्की से मध्यम और रूक-रूक कर वर्षा हो रही थी। 7 नवंबर को प्रातः 8 बजकर 30 मिनट से 8 नवंबर को सुबह 8 बजकर 30 मिनट तक यहां और उपनगरीय क्षेत्रों में चार से 14 सेमी वर्षा हुई। वहीं तिरुवन्नामलई, कांचीपुरम और कुड्डालोर सहित अन्य क्षेत्रो में तीन सेमी तक वर्षा हुई। वहीं, इस बीच मौसम विभाग (IMD) ने मंगलवार से शहर और आसपास के क्षेत्रों में और वर्षा होने का अनुमान लगाया है।

अगले 24 घंटे में कम दबाव का क्षेत्र बनने की आशंका: मौसम विभाग ने एक बुलेटिन में बोला है कि बंगाल की खाड़ी के दक्षिण पूर्व में और पड़ोसी दक्षिण अंडमान सागर के ऊपर चक्रवाती परिसंचरण बना हुआ दिखाई दे रहा है।  जिसके प्रभाव से बंगाल की खाड़ी के दक्षिण पूर्व और आसपास के भागों में आने वाले 24 घंटे में कम दबाव का इलाका बनने का अनुमान है ।  जहां इस बात का पता चला है कि पश्चिम-उत्तर पश्चिम की तरफ बढ़ने और दबाव में परिवर्तित होने और 11 नवंबर को प्रातः तक उत्तरी तमिलनाडु तट के समीप पहुंचने की संभावना है, जिसके कारण से राज्य के कई इलाकों में वर्षा शुरू होगी। सात नवंबर को सुबह 8 बजकर 30 मिनट से आठ नवंबर को सुबह 8 बजकर 30 मिनट तक यहां और उपनगरीय क्षेत्रों में 4 से 14 सेमी तक वर्षा हुई। वहीं तिरुवन्नामलई, कांचीपुरम और कुड्डालोर सहित अन्य क्षेत्रों में 3 सेमी तक वर्षा हुई। निरंतर दूसरे दिन सीएम एम के स्टालिन ने प्रभावित इलाकों का निरीक्षण किया और रोयापुरम इलाके में प्रभावित लोगों को बाढ़ राहत सहायता प्रदान की।

टीम इंडिया का वर्ल्ड कप सफर ख़त्म, अंतिम मैच में नामीबिया को 9 विकेट से हराया

जानिए छठ पूजा पर खाने के लिए 5 शानदार डिश

अतिक्रमण मुक्त हुआ लामडिंग जंगल, हिमंता सरकार ने तैनात किए 1000 जवान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -