अतिक्रमण मुक्त हुआ लामडिंग जंगल, हिमंता सरकार ने तैनात किए 1000 जवान
अतिक्रमण मुक्त हुआ लामडिंग जंगल, हिमंता सरकार ने तैनात किए 1000 जवान
Share:

गुवाहाटी: असम के होजई जिले के लामडिंग रिजर्व फॉरेस्ट में अवैध रूप से रह रहे लोगों को हटाने का कार्य शांतिपूर्ण तरीके से पूरा हो गया है। इस संबंध में असम के सीएम हिमंता बिस्व शर्मा ने बताया कि यहाँ रह रहे सभी लोगों को घर वापस भेज दिया गया है और अब यह जंगल अतिक्रमण से पूरी तरह मुक्त हो चुका है। अतिक्रमण हटाने के अभियान में राज्य सरकार ने 1,000 पुलिस और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) के जवानों की तैनाती थी।

सीएम सरमा ने बताया कि अतिक्रमण हटाने के दौरान किसी प्रकार की अप्रिय घटना नहीं हुई और यह अभियान शांती से पूरा हुआ। वहीं, होजई के उपायुक्त अनुपम चौधरी ने कहा कि बेदखली अभियान सोमवार को शांति से पूरा हो गया, क्योंकि वहाँ के लोगों को गुवाहाटी उच्च न्यायालय के आदेश के बारे में बता दिया गया था। जिला प्रशासन द्वारा की गई काउंसलिंग के बाद ज्यादातर लोग बीते कुछ दिनों में वहाँ से चले गए थे। उल्लेखनीय है कि लामडिंग वन क्षेत्र के 22,403 हेक्टेयर क्षेत्र में से 1,410 हेक्टेयर भूमि पर कई लोगों का अवैध कब्जा था। गुवाहाटी उच्च न्यायालय ने राज्य सरकार को इस अतिक्रमण को हटाने के निर्देश दिए थे। होजई के डिवीजनल फॉरेस्ट ऑफिसर गौनादीप दास के मुताबिक, 1,410 हेक्टेयर भूमि पर 670 परिवार के 3,000 लोग रह रहे थे। वे लोग यहाँ कृषि व व्यवसाय कर रहे थे।

बता दें कि लगभग डेढ़ माह पूर्व यानी 23 सितंबर को दारांग जिले के गोरुखुटी इलाके में भी अतिक्रमण के खिलाफ अभियान चलाया गया था। इस अभियान के दौरान हिंसा हो गई थी। अतिक्रमण हटाने गई पुलिस पर गाँव वालों ने हमला कर दिया था। इस हमले में दो लोग मारे गए थे और 20 से अधिक जख्मी हो गए थे। मारे गए लोगों में एक 12 वर्षीय किशोर भी शामिल था।

विजय सेतुपति को लात मारने पर बीजेपी नेता देंगे इनाम

जारी हुए पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए आज का भाव

सरकार जल्द ही यूजीसी के लिए नए अध्यक्ष की करेगी नियुक्ति

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -