देव आनंद को देखने के लिए छत से कूद जाती थी लड़कियां, कोई अभिनेत्री नहीं करती थी उनकी बहन का रोल

बॉलीवुड में अपनी अदाकारी, अपने अंदाज और अपने लुक्स से सभी को दीवाना बनाने वाले धर्मदेव पिशोरीमल आनंद यानि देव आनंद का जन्म आज ही के दिन हुआ था. आज ही के दिन साल 1923 में देव आनंद का जन्म हुआ था. देव आनंद ने अपने करियर में कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया जो आपने देखी ही होंगी. देव आनंद को काला कोट पहनने पर पाबंदी थी. जी दरअसल उन्हें फिल्म 'काला पानी' के बाद काले रंग का कोट पहनने से रोका गया। कहते है जब भी वो काले रंग का कोट पहनते थे तो बेहद हैंडसम लगते थे और उन्हें देखने के लिए लड़कियां छत से कूद जाती थीं।

इसी के चलते कोर्ट ने उन्हें काला कोट पहनने से रोक दिया था। बहुत कम लोग जानते हैं कि देव आनंद को फिल्म 'विद्या' की शूटिंग के दौरान ही सुरैया से प्यार हो गया था. उस समय देव आनंद ने फिल्म के सेट पर तीन हजार रुपये की एक अंगूठी देकर सुरैया को प्रपोज किया था, लेकिन सुरैया की नानी इस शादी के खिलाफ थीं। अंत में सुरैया सारी उम्र कुंवारी रहीं। बहुत कम लोग जानते हैं कि देव आनंद ने बिग-बी को छोड़कर हर बड़े स्टार के साथ काम किया था।

उस दौर में देव आनंद पर कई लड़कियां फिदा थीं। उस समय उनकी दिवानगी का आलम इतना था कि उनकी फिल्म 'हरे राम हरे कृष्ण' में उनकी बहन का रोल करने के लिए कोई अभिनेत्री तैयार ही नहीं हो रही थीं। कई नई लड़कियों के स्क्रीन टेस्ट के बाद भी कोई चेहरा नहीं मिल रहा था। वहीं उस समय देव आनंद जीनत अमान से मिले और बातचीत के बीच ही जीनत ने उन्हें हैंडबैग से सिगरेट निकालकर दी। उनकी इसी अदा को देख देव आनंद ने उन्हें फिल्म में अपनी बहन बना लिया. आप सभी को बता दें कि देव आनंद का निधन दिल का दौरा पड़ने से लंदन में हुआ था।

पंजाब कैबिनेट के नए मंत्रियों की सूची फाइनल, कैप्टन के करीबी रहे सभी नेताओं की छुट्टी, देखें पूरी लिस्ट

सरकार जल्द ही नई सहकारी नीति की घोषणा करे: अमित शाह

जब देश में नफरत का जहर फ़ैल रहा तो कैसा अमृत महोत्सव ?.. केंद्र पर राहुल गांधी का तंज

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -