'ब्रिटिश सांसद को एयरपोर्ट पर हिरासत में लेना..', क्यों भड़के सुखबीर सिंह बादल ?
'ब्रिटिश सांसद को एयरपोर्ट पर हिरासत में लेना..', क्यों भड़के सुखबीर सिंह बादल ?
Share:

चंडीगढ़: शिरोमणि अकाली दल (शिअद) के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने ब्रिटेन के सांसद तनमनजीत सिंह ढेसी को अमृतसर हवाई अड्डे पर "हिरासत में लेने" को "अत्यधिक निंदनीय कृत्य" करार दिया है। उन्होंने कहा कि, ये सिख समुदाय के प्रमुख सदस्यों के साथ किए गए व्यवहार के बारे में "बेहद नकारात्मक संदेश" भेजता है। पुलिस सूत्रों ने बताया कि यूनाइटेड किंगडम (UK) के सांसद ढेसी को गुरुवार को अमृतसर के श्री गुरु रामदास जी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उतरने के बाद अधिकारियों ने कथित तौर पर लगभग दो घंटे तक रोका।

उन्होंने कहा कि स्लॉ से लेबर सांसद, जो सिख मुद्दों पर मुखर रहने के लिए जाने जाते हैं, जाहिर तौर पर उनके पास अपना ओवरसीज सिटीजन ऑफ इंडिया (OSI) कार्ड नहीं था। बादल ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, 'अमृतसर हवाई अड्डे पर प्रमुख सिख एनआरआई और ब्रिटिश सांसद @TanDhesi को हिरासत में लेना और परेशान करना एक बेहद निंदनीय कृत्य है। यह देशभक्त सिख समुदाय के प्रमुख और सम्मानित सदस्यों के साथ व्यवहार के बारे में एक बेहद नकारात्मक संदेश भेजता है और समाज में देश की धर्मनिरपेक्ष छवि को नुकसान पहुंचाता है।" उन्होंने कहा, "इस घटना ने अपने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रशंसित प्रतिनिधियों में से एक के साथ इस तरह का दुर्व्यवहार देखकर सिख जनता की भावनाओं को गहरी ठेस पहुंचाई है।"

बादल ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से "सिख समुदाय के सदस्यों के साथ इस तरह के अपमानजनक व्यवहार पर रोक लगाने के लिए" व्यक्तिगत रूप से हस्तक्षेप करने का आग्रह किया। शिअद प्रमुख ने यह भी कहा, "एक अत्यधिक सम्मानित सिख व्यक्तित्व के साथ अशिष्ट और भेदभावपूर्ण व्यवहार के लिए दोषी अधिकारियों की खिंचाई की जानी चाहिए।" वहीं, ढेसी ने ट्विटर पर एक पोस्ट में कहा कि, "पिछले साल भारत में उतरने पर, मुझे कई भारतीय किसान यूनियनों और नागरिक समाज से भारी प्यार और सम्मान महसूस हुआ।।। लेकिन आज मुझे अमृतसर हवाई अड्डे पर दो घंटे से अधिक समय तक रोके जाने का अपमान मसहूस हुआ, कुछ नफरत करने वालों ने मेरे वैध OSI (भारत के विदेशी नागरिक) वीजा को निलंबित करने के लिए शिकायत की थी।

उन्होंने लिखा, "अफवाहों के बावजूद, परिवार, दोस्तों और समर्थकों के मजबूत हस्तक्षेप के कारण वहां के अधिकारियों के साथ इस मुद्दे को पूरी तरह से सुलझा लिया गया, जिनका मैं आभारी हूं।" ढेसी ने आगे कहा कि यहां तक कि एक सांसद के लिए भी जो पंजाब, भारत और व्यापक उपमहाद्वीप की बेहतरी के लिए लगातार कामना कर रहा है और काम कर रहा है, "मुझे लगता है कि किसानों, हाशिए पर रहने वाले लोगों और सिखों जैसे अल्पसंख्यकों के साथ एकजुटता से खड़े होने की यही कीमत है"। वहीं, हवाईअड्डे पर तैनात पंजाब पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि ढेसी गुरुवार सुबह करीब नौ बजे बर्मिंघम से अमृतसर पहुंचे थे।

'Make In India' का जलवा, भारत से अमेरिका तक जा रहे स्मार्टफोन, महज 2 माह में 2.43 अरब डॉलर का निर्यात

सुप्रीम कोर्ट से राहुल गांधी को बड़ी राहत, सजा और दोषसिद्धि पर फ़ौरन लगी रोक, जानिए क्या बोली अदालत ?

2024 से पहले CM ममता को फिर लगा 'EVM' का डर, बंगाल पंचायत चुनाव में मतदान पेटियां लेकर भागे थे लोग !

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -