चकराता में बादल फटने से मची तबाही, कई लोग हुए जख्मी तो कई की हुई मौत
चकराता में बादल फटने से मची तबाही, कई लोग हुए जख्मी तो कई की हुई मौत
Share:

चकराता ब्लॉक के क्वांसी गांव में बिजनाढ़ छानी में थर्सडे सुबह बादल फटने से भूस्खलन की वजह से एक घर और गोशाला मलबे में दब गई। घटना में 3 लोगों की जान चली गई है, जबकि 4 जख्मी हो गए। 26 पशुओं की भी मलबे में दबने जान चली गई है। घटना की सूचना मिलते ही राहत और बचाव टीमें घटनास्थल पर पहुंची और गांव वालों की मदद से राहत अभियान शुरू कर दिया गया है। सभी शव मलबे से निकाल लिए गए हैं। डीएम ने प्रभावित परिवारों को तुरंत मुआवजा राशि देने के निर्देश दिए हैं।

सुबह 9.30 बजे हुई घटना: चकराता इलाकों सहित पूरे देहरादून जिले में वेडनसडे से ही रिमझिम वर्षा शुरू हो गई थी। गुरूवार सुबह 9.30 बजे के तकरीबन अचानक वर्षा तेज हो गई। चकराता क्षेत्र के क्वांसी में बिजनाढ़ छानी के ऊपर एक जोरदार धमाके के साथ भारी मात्रा में मलबा मुन्ना के घर की तरफ आने लगे। जिसके पूर्व लोग कुछ समझ पाते घर का एक हिस्सा मलबे की चपेट में आ गया। इस घटना में एक युवक और दो बच्चियों की जान भी चली गई है जबकि 4 अन्य घायल हो गए।

मृतकों के नाम: मुन्नादास, पुत्र गुन्ता- 32, साक्षी, पुत्री मुन्नादास - 13, काजल, पुत्री शीशपाल -13, 

घायलों के नाम: बानो, पत्‍‌नी मुन्नादास -32, मुकुल, पुत्र मुन्नादास -15, ऊषा, पत्‍‌नी विक्रम -30,  बालो, पत्‍‌नी शिवपाल - 31

26 पशुओं की भी मौत: बादल फटने की वजह से  हुई इस घटना में एक गोशाला भी मलबे में दब चुके है। इससे 26 पशुओं की जान चली गई। मरने वाले पशुओं में 15 बकरियां, 5 गाय, 5 बैल और एक खच्चर शामिल है।

'ब्लैक फंगस' को घोषित किया महामारी, 11 कंपनियाँ को मिली दवा बनाने की मंजूरी

मानवता पर मंडराया एक और ख़तरा, स्पेस स्टेशन से दिखा पिघलता हुआ विशालकाय ग्लेशियर...

अलबामा की गवर्नर ने स्कूलों को कक्षाओं में योग करवाने की अनुमति दी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -