बैन होने के बावजूद लोग कर रहे है चाइनीज मांझे का इस्तेमाल, गले में फंसने से बाइक सवार की हुई दर्दनाक मौत
बैन होने के बावजूद लोग कर रहे है चाइनीज मांझे का इस्तेमाल, गले में फंसने से बाइक सवार की हुई दर्दनाक मौत
Share:

सहारनपुर: यूपी के सहारनपुर में बुधवार को बसंत पंचमी के दिन चाइनीज मांझे की चपेट में आकर मोटरसाइकिल सवार युवक की मौत हो गई। दरअसल, मृतक अतुल शर्मा मोटरसाइकिल से कहीं जा रहा था। तभी पतंग उड़ा रहे लोगों का मांझा उसकी गर्दन में आकर फंस गया। मांझे की धार ने अतुल की गर्दन को रेत दिया, जिसकी वजह से उसकी मौत हो गई। दिल दहला देने वाली ये घटना शारदा नगर फ्लाई ओवर पर हुई। इस घटना के तुंरत बाद सोशल मीडिया पर पुलिस एवं प्रशासन की लापरवाही की खबरें चलना आरम्भ हुईं तो प्रशासन की टीम ने आनन फानन में मांझे के कारोबार से जुड़े 20 से अधिक लोगों को गिरफ्तार कर लिया।

इतना ही नहीं, गिरफ्तार किए गए लोगों में वो लोग भी सम्मिलित हैं, जो अपने घरों की छतों पर प्रतिबंध के बाद भी चाइनीज मांझे का उपयोग करके पतंग उड़ा रहे थे। हालांकि, जिस चाइनीज मांझे के कारण ये घटना हुई है उस चाइनीज मांझे का उपयोग कौन कर रहा था उसकी तलाश पुलिस अभी भी कर रही है। लापरवाही की वजह से घटी इस घटना के तुरंत बाद देर रात सहारनपुर के कलेक्टर डॉ। दिनेश चंद्र सिंह और SSP डॉ। विपिन ताड़ा मृतक युवक के घर पहुंचे तथा पीड़ित परिवार को सांत्वना दी।

मांझे की वजह से युवक की जान जाने से परिवार के लोगों का सहारा बिछड़ गया है। प्रशासन ने मृतक युवक के घर पहुंचकर परिवारजनों को आर्थिक सहायता का विश्वास दिलाया। साथ ही चाइनीज मांझे के बायकॉट के लिए सहारनपुर पुलिस एवं प्रशासन की ओर से Boycott_Chinese_Manjha कैम्पेन आरम्भ किया गया है। पुलिस एवं प्रशासन की ओर से निरंतर लोगों से अपील की जा रही है कि वो चाइनीज मांझे का इस्तेमाल ना करे, क्योंकि ये मांझा जानलेवा है तथा इसका जीता जागता उदाहरण युवक अतुल शर्मा की मौत है। अतुल की मौत के पश्चात् उसके पूरे परिवार पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा है। अतुल की पत्नी उसके मासूम बच्चों का रो रोकर बुरा हाल है।

बिहार में रिटायर्ड दारोगा के बेटे की बेरहमी से हत्या, इलाके में मची सनसनी

वैलेंटाइन डे पर प्रेमिका को आधी रात को बुलाया मिलने, फिर खेत में ले गया और...

करणी सेना के नेता ने 19 वर्षीय युवती से शादी कर इंदौर के होटल में रखा, फिर हो गया फरार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -