'2 मंजिला घर, बाइक, जमीन' होने के बावजूद 3 बच्चों संग भीख मांगती थी महिला, 45 दिन में 2.5 लाख रुपये कर लिए जमा
'2 मंजिला घर, बाइक, जमीन' होने के बावजूद 3 बच्चों संग भीख मांगती थी महिला, 45 दिन में 2.5 लाख रुपये कर लिए जमा
Share:

इंदौर: मध्य प्रदेश के इंदौर से एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है। पुलिस ने बताया कि एक महिला ने 45 दिन चौराहे पर भीख मांगकर ढाई लाख रुपये कमाए एवं एक लाख रुपये उसने अपने सास-ससुर को भेज दिए। महिला का नाम इंदिरा है एवं वो राजस्थान के बारां की रहने वाली है। जब पुलिस को इसकी खबर हुई तो उसे पकड़ लिया। पूछताछ के चलते महिला ने बताया कि उसके पास एक जमीन, एक दो मंजिला घर, एक मोटरसाइकिल, 20 हजार रुपये का एक स्मार्टफोन है। उसने अपनी 8 वर्षीय बेटी सहित 3 नाबालिग बच्चों को भी भीख मांगने के काम में धकेल दिया है। लखपति भिखारी महिला के खिलाफ अब जेजे एक्ट की गंभीर धाराओं में केस दर्ज होगा। बाल सुधार गृह में उसकी बेटी ने बयान दिया कि मां भीख मंगवाती थी।

बता दें, इंदौर को भिखारी मुक्त बनाने के लिए कलेक्टर आशीष सिंह के निर्देश पर 5 दिन पहले संस्था प्रवेश की प्रमुख रुपाली जैन ने इंदिरा नाम की महिला को बच्ची के साथ पकड़ा गया था। पूछताछ में महिला ने कहा, भीख ही तो मांग रही हूं, चोरी नहीं कर रही हूं। इसके अतिरिक्त महिला ने बताया कि उसके मोटरसाइकिल चलानी आती है तथा उसके पास लाइसेंस भी है। उसने लाइसेंस कैसे बनवाया यह भी जांच का विषय है। 

वह अपनी कमाई का पैसा अपने पास रखती थी। पति की कमाई पति के पास तो बच्चों की कमाई बच्चों के पास रहती थी। इंदिरा पर कार्रवाई की खबर लगते ही पति अमरलाल दो बेटों के साथ राजस्थान भाग गया है। NGO की अध्यक्ष रूपाली जैन ने कहा है कि इंद्रा के परिवार की राजस्थान में जमीन और दो मंजिला मकान है। बाणगंगा थाने के सब इंस्पेक्टर ईश्वरचंद राठौड़ ने कहा कि इंद्रा बाई को CRPC की धारा 151 के तहत गिरफ़्तार कर लिया है। उसे ACP की कोर्ट में पेश किया गया तथा वहीं से न्यायिक हिरासत के तहत जेल भेज दिया गया है। 

UAE के बाद दोहा पहुंचे पीएम मोदी, कतर के अमीर से करेंगे मुलाकात, 8 पूर्व नौसैनिकों की रिहाई के बाद पहला दौरा

CISF में नौकरी पाने का शानदार मौका, 92000 तक मिलेगी सैलरी

साउथ इंडियन इस डिश के टेस्ट के आगे फीका लगेगा हर कुछ

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -