20 लाख नौकरियां देने का वादा.., मनीष सिसोदिया ने पेश किया दिल्ली का 'रोज़गार' बजट
20 लाख नौकरियां देने का वादा.., मनीष सिसोदिया ने पेश किया दिल्ली का 'रोज़गार' बजट
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने आज विधान सभा में राजधानी का बजट पेश किया हैं. इस बजट में भावी दिल्ली की तस्वीर देखने को मिलेगी. मनीष सिसोदिया के पास ही दिल्ली के वित्त मंत्रालय का प्रभार भी है. सिसोदिया ने बजट पेश करते हुए कहा कि गत वर्ष AAP सरकार ने देशभक्ति बजट पेश किया था, इस साल का हमारा बजट रोजगार बजट है.

दिल्ली के डिप्टी सीएम ने कहा कि सरकार का लक्ष्य अगले पांच वर्षों में दिल्ली के लोगों को 20 लाख नौकरियां देने का है. मनीष सिसोदिया ने कहा कि ये हमारी सरकार द्वारा पेश किया जा रहा आठवां बजट है, अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व में आए 7 बजट से दिल्ली के स्कूल बेहतर हुए हैं, बिजली मिल रही है, लोगों का बिजली बिल शून्य आ रहा है, मेट्रो का विस्तार हुआ है, सुविधा फेस लेस हुई हैं, अब लोगों को सरकारी कार्यालयों के चक्कर नहीं काटने पड़ रहे हैं. 

सिसोदिया ने आगे कहा कि विगत 7 वर्षों में AAP सरकार ने 1 लाख  78 हजार युवाओं को सरकार में पक्की नौकरी प्रदान की है. जबकि उससे पहले की सरकार ने ज़ीरो नौकरियां दी थी. इस साल का बजट 'रोजगार बजट' है. उन्होंने कहा कि वर्ष 2022-23 के लिए दिल्ली का बजट 75 हजार 800 करोड़ का है. ये 2014-15 के 30,940 करोड़ रुपए के बजट का ढाई गुना है. 

फिर आंदोलन के लिए खड़े हुए राकेश टिकैत, सरकार के सामने रखी ये मांगें

योगी कैबिनेट में जगह न मिलने पर क्या बोले मोहसिन रजा ? पहली सरकार में थे मंत्री

भाजपा MLA शंभु लाल चकमा को जान से मारने की धमकी, विधायक ने की थी मदरसे बंद करने की मांग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -