पेंशन अदालत 26 दिसम्बर को लगेगी
पेंशन अदालत 26 दिसम्बर को लगेगी
Share:

झांसी। झांसी में मंडलायुक्त की अध्यक्षता में 26 दिसम्बर को मंडलीय पेंशन अदालत लगायी जायेगी। झांसी में पेंशन अदालत के सदस्य एवं संयोजक की ओर से गुरूवार को जारी सूचना में बताया गया कि मंडलीय पेंशन अदालत में झांसी मंडल के जिले झांसी, ललितपुर, जालौन और यहां की उरई नगरपालिका के सभी सरकारी कार्यालयों के सेवानिवृत्त /मृत कर्मचारियों की पेंशन से जुड़े मामलों का निपटारा किया जायेगा।

सेवानिवृत्त कर्मचारी या उनके आश्रित पेंशन, उपादान, सामूहिक बीमा अवकाश का नगदीकरण, पेंशन पुनरीक्षण से जुड़े प्रत्यावेदन निर्धारित प्रारूप पर तीन प्रतियों में यहां मिश्नरी कम्पाउंड के पुराना विकास भवन स्थित कोषागार एवं पेंशन विभाग के अपर निदेशक के यहां व्यक्तिगत रूप से या पंजीकृत डाक से 18 दिसम्बर 2017 तक जमा करा सकते हैं।

इसके बाद आने वाले मामले अदालत में नहीं लिये जायेंगे साथ ही निर्धारित प्रारूप में ही प्रत्यावेदन स्वीकार किये जायेंगे।  इस प्रकार का प्रत्यावेदन करने वाले कर्मचारी को उस विभाग में भी एक प्रतिलिपि जमा करानी होगी, जिस विभाग से उक्त कर्मचारी सेवानिवृत्त हुआ है। पेंशन अदालत में ऐसे किसी मामले को नहीं लिया जायेगा जिसपर शासन या न्यायालय का निणर्य आ चुका है या फिर वह शासन या न्यायालय के विचाराधीन है।

आदिवासी महिला को नाले में देना पड़ा बच्चे को जन्म

भाजपा विधायक का भड़काऊ भाषण

कर्नाटक में सनी लियोनी के शो पर लगा बैन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -