आदिवासी महिला को नाले में देना पड़ा बच्चे को जन्म
आदिवासी महिला को नाले में देना पड़ा बच्चे को जन्म
Share:

कोरापुट: मैक्स और फोर्टिस हॉस्पिटल में हो रही लापरवाही का मामला अभी थमा नहीं था कि एक और ऐसी खबर सामने आ गई जो जिंदगी बचने वाले डॉक्टरो की नियत का  खुलासा करती है. ओडिशा के कोरपुट जिले में अस्पताल में ऐसी अमानवीय घटना सामने आई है, जिसने देश के भीतर स्वास्थ्य सेवाओं की पोल खोलकर रख दी है.

यहां आदिवासी महिला जो प्रसव पीड़ा से तड़प रही थी उसे मेडिकल दस्तावेजों के अभाव में अस्पताल में भर्ती नहीं किया गया, जिसके चलते महिला ने अस्पताल के पास नाली में बच्ची को जन्म दिया. जब इस घटना की खबर मीडिया को मिली तो अस्पताल प्रबंधन भी हरकत में आया.

अब अस्पताल ने 30 वर्षीय महिला की भी अस्पताल में देखभाल की और बच्ची को विशेष नवजात देखभाल इकाई में भर्ती किया. अस्पताल के डॉक्टरों ने कहा कि मां और बच्ची दोनों की हालत स्थिर है. दसमंतपुर के तहत आने वाले जानीगुडा गांव की निवासी महिला अपनी मां और बहन के साथ अपने पति से मिलने आई थी जिसे बुधवार से बुखार आने के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

महिला की मां ने बताया कि महिला वार्ड में मौजूद स्टाफ की नर्स ने उसने मेडिकल दस्तावेज मांगे, जोकि हम अस्पताल लेकर नहीं गए थे, जिसके बाद उन लोगों ने महिला को भर्ती करने से मना कर दिया. जिसके बाद महिला को पास के खाली पड़े नाले में जन्म देना पड़ा.

कर्नाटक में सनी लियोनी के शो पर लगा बैन

बिटकॉइन मामले में समिति का गठन किया

अब इस तकनीक से खेतों में पहुंचाया जायेगा पानी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -