VIDEO: देवघर रेस्क्यू के दौरान बड़ा हादसा, हेलिकॉप्टर से छूटा हाथ और...
VIDEO: देवघर रेस्क्यू के दौरान बड़ा हादसा, हेलिकॉप्टर से छूटा हाथ और...
Share:

देवघर: झारखंड के देवघर में हुए रोपवे हादसे के लगभग 40 घंटे बीत जाने के बाद भी रेस्क्यू ऑपरेशन पूरा नहीं हो सका है। जी हाँ, हाल ही में मिली जानकारी के तहत अभी 15 लोग रोपवे की ट्रॉलियों में हैं। वहीं रेस्क्यू ऑपरेशन के दौरान वायुसेना के हेलीकॉप्टर को पकड़ने की कोशिश के दौरान गिरने से एक युवक की मौत हो गई। इस समय सोशल मीडिया पर इसका वीडियो वायरल हो रहा है जो आप यहाँ देख सकते हैं। मिली जानकारी के तहत रोपवे चलाने वाली दामोदर प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के जनरल मैनेजर महेश महतो का कहना है कि, रोपवे दुर्घटनाग्रस्त होने से 8 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए थे।

वहीं इलाज के दौरान एक की मौत हो गई थी, वहीं 48 लोग रोपवे में फंसे थे। रेस्क्यू करके 34 लोगो को निकाल लिया गया। जिसमें एक व्यक्ति की रेस्क्यू के दौरान गिरने से मौत हो गई। आप सभी को बता दें कि यहाँ से अब तक 33 लोगों को सुरक्षित निकाल लिया गया और अभी भी 15 लोग वहां फंसे हुए हैं। जिसमें से 14 पर्यटक हैं और एक पैरा मिलिट्री का जवान है। वहीं महेश महतो का कहना है रात हो जाने की वजह से रेस्क्यू को रोक दिया गया था और वहां फंसे लोगों को ड्रोन के माध्यम से खाना-पानी पहुंचाया गया।

वहीं झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और सह भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रघुवर दास ने कहा कि, 'इस निष्क्रिय सरकार के कारण देवघर में यात्री रोपवे में हवा में लटके हुए हैं। सरकार का कोई भी प्रतिनिधि घटनास्थल पर नहीं पहुंचा। न तो आपदा मंत्री और न ही पर्यटन मंत्री। जो इसी क्षेत्र से आते हैं एवं कल देवघर में ही थे। इससे यह दिखाता है कि घटना को लेकर हेमंत सरकार कितनी गंभीर है।'

झारखंड: त्रिकूट पहाड़ी पर फंसे 33 लोग, CM हेमंत सोरेन रख रहे स्थिति पर नजर

झारखंड: 2000 फीट पर हवा में लटके 48 लोग, अब तक 3 की मौत

ट्रक में जब्त हुई 20 लाख रुपये की शराब, तस्करी मॉड्यूल को लेकर हुआ ये बड़ा खुलासा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -