झारखंड में जल्द बनने जा रहा हैं देवघर एयरपोर्ट, लगेगी 400 करोड़ रूपए की लागत
झारखंड में जल्द बनने जा रहा हैं देवघर एयरपोर्ट, लगेगी 400 करोड़ रूपए की लागत
Share:

देवघर: झारखंड में एक और विमान तल के निर्माण का कार्य तेजी से चल रहा है. देवघर डिस्ट्रिक्ट में जल्द ही नया विमान तल बनकर रेडी होने वाला है. विमान तल अथॉरिटी ऑफ इंडिया, रक्षा अनुसंधान और विकास संगठन (DRDO) और प्रदेश गवर्नमेंट के सहयोग से देवघर विमान तल के विकास में जुटी हुई है. AAI की तरफ से इस बारें में बताया गया कि 401.34 करोड़ रुपये की लागत वाले इस प्रोजेक्ट पर कार्य तेजी से चल रहा है. बेहद जल्द इसे सम्पूर्ण कर लिया जाएगा. भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण, कॉर्पोरेट संचार निदेशालय की तरफ से इस बात की सूचना दी गई है.

देवघर विमान तल  653.75 एकड़ भूमि में फैला रहेगा और इसका टर्मिनल भवन 4000 स्क्वेयर मीटर इलाके में बनाया जा रहा है. पचीस सौ मीटर लंबे रनवे के साथ ये विमान तल एयरबस 320 आदि हवाई जहाज के ऑपरेशन के लिए बिल्कुल उचित रहेगा. टर्मिनल बिल्डिंग में 6 चेक-इन काउंटर होने वाले है, 2 आगमन प्वाइंट और भीड़भाड़ की परिस्तिथि में दो सौ यात्रियों को संभालने की कैपेसिटी होगी.

बता दें की विमान तल का डिजाइन पर्यावरण के अनुकूल और अत्याधुनिक यात्री फैसिलिटीज से लैस होने वाला हैं. टर्मिनल बिल्डिंग का डिजाइन बाबा बैद्यनाथ देवालय के शिखर से प्रेरित होने वाला है.   विमान तल के भीतर स्थानीय आदिवासी कला, हस्तशिल्प और स्थानीय पर्यटन जगहों की फोटोस दिखाई जाएंगी, जो इस इलाके की संस्कृति को दर्शाती हैं. वहीं, देवघर विमान तल झारखंड का दूसरा एयरपोर्ट है. रांची से लगभग छह घंटे की ड्राइव करके यहां तक पहुंचा जा सकता है. ये प्रदेश के उत्तर पूर्वी छोर की और स्थित है.

जानिए पितृ पक्ष के 16 दिन का फल

Video: तरबूज और कीवी के स्लाइस से युवक ने बजाया संगीत

बिहार चुनाव: कभी की थी चारा घोटाले की शिकायत, अब सरयू बोले- लालू यादव के लिए करूँगा प्रचार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -