राजस्थान में उठी जाट सीएम बनाने की मांग, भाजपा-कांग्रेस की टेंशन बढ़ी
राजस्थान में उठी जाट सीएम बनाने की मांग, भाजपा-कांग्रेस की टेंशन बढ़ी
Share:

जयपुर: राजस्थान की राजधानी जयपुर में प्रस्तावित विधानसभा चुनावों से पहले जातिगत जनगणना और OBC आरक्षण के मुद्दे को सियासी हवा मिल गई है। इसी क्रम में शहर के विद्याधर नगर स्टेडियम में आज रविवार (5 मार्च) को जाट महाकुंभ का आयोजन हो रहा है, जिसमें भाजपा-कांग्रेस के अतिरिक्त कई सियासी दलों के शीर्ष नेता पहुंचे हैं. वहीं महाकुंभ में राज्य और दूसरे राज्यों से भी जाट समाज के कई नेता शामिल हुए हैं. 

महाकुंभ के दौरान जहां राजस्थान में जातिगत जनगणना की मांग उठाई गई, वहीं OBC का आरक्षण 21 से बढ़ाकर 27 फीसदी करने की मांग करते हुए जाट समुदाय के नेताओं ने राजनितिक कार्ड चल दिया. वहीं महाकुंभ के दौरान राजस्थान में जाट समाज से सीएम पद देने की भी मांग उठी. इसके साथ ही जाट महाकुंभ में जीवों की रक्षा करने का संकल्प लेने के साथ सामाजिक कुरीतियों को दूर करने की भी अपील की गई.

वहीं, जाट महाकुंभ के दौरान मंच से सियासी शक्तिप्रदर्शन भी किया गया, जहां भाजपा प्रदेश इकाई के अध्यक्ष सतीश पूनिया, कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा, मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के पुत्र सांसद दुष्यंत सिंह, केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी, सीकर सांसद सुमेधानंद सरस्वती, मंत्री हेमाराम चौधरी, विश्वेंद्र सिंह, बृजेंद्र सिंह ओला, रामलाल जाट, लालचंद कटारिया समेत कई नेता उपस्थित रहे.

'पुलवामा शहीदों के परिजनों पर राजस्थान पुलिस ने भांजी लाठियां..', वादा करके भूली कांग्रेस सरकार, Video

ममता बनर्जी के कारण 'टकले' हुए कांग्रेस नेता कौस्तव बागची, Video वायरल, जानें पूरा मामला ?

'रातों-रात सफलता जैसा कुछ नहीं होता', फिर ख़बरों में छाया तेज प्रताप यादव का ट्वीट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -