ममता बनर्जी के कारण 'टकले' हुए कांग्रेस नेता कौस्तव बागची, Video वायरल, जानें पूरा मामला ?
ममता बनर्जी के कारण 'टकले' हुए कांग्रेस नेता कौस्तव बागची, Video वायरल, जानें पूरा मामला ?
Share:

कोलकाता: पश्चिम बंगाल की सीएम और तृणमूल कांग्रेस (TMC) सुप्रीमो ममता बनर्जी पर कथित टिप्पणी के इल्जाम में गिरफ्तार किए गए युवा कांग्रेस नेता और कोलकाता हाई कोर्ट के वकील कौस्तव बागची (kaustav Bagchi) को जमानत मिल गई है। शनिवार (4 मार्च) को पुलिस हिरासत से बाहर आते ही बागची ने अपना मुंडन करवाकर TMC सरकार गिराने की कसम खाई। उन्होंने ममता सरकार गिर जाने तक सिर पर बाल नहीं रखने का प्रण लिया।

रिपोर्ट्स के अनुसार, शनिवार को हिरासत से छूटते ही कांग्रेस नेता बागची ने कहा कि, 'जब तक मैं ममता बनर्जी की सरकार नहीं गिरा दूँगा, तब तक सर पर बाल नहीं रखूँगा। मैं ममता बनर्जी की रातों की नींद उड़ा दूँगा।' कौस्तव बागची के अनुसार, यदि ममता कांग्रेस प्रदेश इकाई के अध्यक्ष अधीर चौधरी से माफी माँगेंगी, तभी वह माफी के बारे में विचार करेंगे। मुंडन करवाते हुए कौस्तव का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। दरअसल, कौस्तव बागची पर आरोप है कि एक प्रेस वार्ता में उन्होंने पूर्व IAS अधिकारी दीपक कुमार घोष द्वारा लिखित पुस्तक ‘ममता बंद्योपाध्याय के जेमोन देखछि’ के हवाले से सीएम ममता बनर्जी के व्यक्तिगत जीवन के बारे में विवादित बयान दिया था। इसी बयान के कारण कांग्रेस नेता को अरेस्ट किया गया था। कांग्रेस और वामपंथी पार्टियों ने कौस्तव की गिरफ्तारी पर ममता सरकार की आलोचना की है।

कौस्तव बागची का दावा था कि 189 पन्नों की पुस्तक में चॉकलेट सैंडविच खाकर अनशन करने से लेकर ममता बनर्जी के बहुत से पारिवारिक मुद्दे हैं, जिनका खुलासा होने पर जनता उन्हें पहचान जाएगी। इसी प्रेस वार्ता के बाद शनिवार सुबह बैरकपुर से कौस्तव बागची को कोलकाता पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था। हालाँकि, गिरफ्तारी के ही दिन शाम को कांग्रेस नेता को जमानत मिल गई। जमानत मिलने के बाद भी कौस्तव अपने बयान पर अडिग रहे। उन्होंने ममता बनर्जी पर रिटायर्ड IAS द्वारा लिखी गई पुस्तक की सॉफ्ट कॉपी लोगों में वितरित करने का फैसला लिया है। इसी काम के लिए कौस्तव ने 2 व्हाट्सएप नंबर भी जारी किए हैं, जिस पर उन्होंने धमकी मिलने का इल्जाम लगाया है। कौस्तव ने कहा कि यदि भविष्य में उनके साथ कोई भी अनहोनी होती है, तो उसके लिए ममता बनर्जी ही जिम्मेदार होंगी।

'सिखों-मुसलमानों को दूसरे दर्जे का नागरिक समझते हैं..', विदेशी धरती से राहुल गांधी का एक और विवादित बयान

'टुकड़े-टुकड़े गैंग को मुंहतोड़ जवाब मिलेगा..', राहुल गांधी के विवादित बयानों पर भड़के कानून मंत्री

इस महीने 2 बार कर्नाटक दौरे पर जाएंगे पीएम मोदी, करोड़ों की परियोजनाओं का करेंगे उद्घाटन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -