शराब घोटाले के स्टिंग ऑपरेशन की जाँच कराने की मांग.., CBI को भाजपा नेताओं ने लिखा पत्र
शराब घोटाले के स्टिंग ऑपरेशन की जाँच कराने की मांग.., CBI को भाजपा नेताओं ने लिखा पत्र
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली के शराब घोटाले को लेकर भाजपा लगातार प्रदेश की अरविंद केजरीवाल सरकार पर हमलावर है। अब दिल्ली भाजपा के नेताओं ने CBI को इस बाबत एक चिट्ठी लिखने का फैसला किया है। इस चिट्ठी के माध्यम से मांग की जाएगी कि कुछ दिनों पहले पार्टी की ओर से जारी किये गये स्टिंग वीडियो की जांच की जाए और उसके अनुसार कार्रवाई की जाए।

उल्लेखनीय है कि कुछ ही दिनों पहले भाजपा नेता संबित पात्रा ने एक स्टिंग जारी किया था। इस स्टिंग के माध्यम से उन्होंने दावा किया था कि शराब घोटाले में शामिल एक आरोपी के पिता ने उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया तक पैसे पहुंचाने की बात स्वीकार की है। भाजपा नेता सुधांशु त्रिवेदी ने एक प्रेस वार्ता में कहा कि दिल्ली विधानसभा के सभी भाजपा विधायकों ने CBI को एक पत्र लिखने का फैसला किया है। इस पत्र के जरिए CBI से अनुरोध किया जाएगा कि वो शराब घोटाले से संबंधित स्टिंग ऑपरेशन की जांच करें। हम सीबीआई से मांग करेंगे कि इस विषय पर संज्ञान ले और कानूनी कार्रवाई करें।

बता दें कि संबित पात्रा ने वीडियो जारी कर दावा किया था कि यह स्टिंग उस व्यक्ति के मुंह से है, जो खुद मनीष सिसोदिया के हाथ में मोटी रकम देता था। संबित पात्रा ने कहा था कि CBI ने जो आरोपियों की सूची बनाई है उसमें 13 नंबर पर सनी मारवाह हैं उनके पिता कुलविंदर मारवाह हैं, जो इस वीडियो में बताते हैं कि किस प्रकार कमीशन खाया जाता था।' संबित पात्रा ने स्टिंग ऑपरेशन में कही गई बातों के हवाले से कहा था कि ठेकेदारों और अरविंद केजरीवाल, सिसोदिया के दोस्तों को 80 फीसदी लाभ मिलता था। राजस्व तो महज 10 फीसदी मिला है, बाकी सब मित्रों को दे दिया गया।

संबित पात्रा ने आगे कहा कि, 'मारवाह साहब ने कहा कि हम कच्ची कॉलोनी में दुकानें ले रहे थे, वहां सस्ती दुकानें होती हैं, हमसे 250 करोड़ लिए हैं, बड़े-बड़े लोगों से तो 500-500 करोड़ लिए हैं। स्थिति यह थी कि जो शराब नीति तैयार की गई थी, इसमें ठेकेदारों का कमीशन 2 फीसदी से बढ़ाकर 12 फीसदी कर दिया गया था।' एक बोतल के साथ एक या एक बोतल के साथ दो देने पर भी इनको लाभ हो रहा था। मारवाह ने कहा कि ये पैसे सरकारी खजाने में नहीं जा रहे थे। यानी यह मनीष सिसोदिया के पास जा रहे थे। 

'और अधिक आक्रामक होगी कांग्रेस, हल्के में न ले कोई..', भारत जोड़ो यात्रा से जयराम को उम्मीद

इस राज्य के किसानों के लिए खुशखबरी, सरकार दे रही है 72 हजार

'अंग्रेजों को मानने वाले देश में जहर फैला रहे', CM बघेल ने बोला BJP पर हमला

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -