गर्भवती को नहीं मिला स्ट्रेचर, गैलरी में हुई प्रसूति में नवजात की फर्श पर गिरने से मौत
गर्भवती को नहीं मिला स्ट्रेचर, गैलरी में हुई प्रसूति में नवजात की फर्श पर गिरने से मौत
Share:

पानीपत : हरियाणा के पानीपत सिविल अस्पताल की लापरवाही का एक मामला सामने आया है जिसमें गर्भवती महिला को समय पर स्ट्रेचर नहीं मिलने से गैलरी में ही हुई प्रसूति में नवजात की फर्श पर गिरने से मौत हो गई. अस्पताल प्रशासन अब इस मामले की जांच कराने की बात कह रहा है.

दरअसल हुआ यूँ कि गांव रसलापुर निवासी साजिदा पत्नी इस्लाम को प्रसव पीड़ा के चलते सोमवार अलसुबह पांच बजे कम्युनिटी हेल्थ सेंटर (सीएचसी) बापौली से साजिदा की स्थिति गंभीर देख उसे पानीपत रेफर किया गया था. एंबुलेंस चालक उसे करीब 9 :40 पर सिविल अस्पताल के गेट पर छोड़कर चला गया. सोमवार सुबह करीब पौने दस बजे सिविल अस्पताल गैलरी में खड़ी गर्भवती प्रसव पीड़ा से कराह रही थी. साथ पहुंची तीमारदार फुरकाना व महरूना ने स्ट्रेचर की मांग कर उसे अस्पताल के अंदर ले जाने लगी. इसी दौरान रक्तस्राव बढ़ गया. करीब आधे घंटे चीखने चिल्लाने के बाद भी स्ट्रेचर मुहैया नहीं कराया गया.ऐसे में दर्द से तड़पती साजिदा ने अस्पताल की गैलरी में खड़े-खड़े ही बच्चे को जन्म दे दिया, नवजात फर्श पर गिर गया.

यह घटना घटते ही प्रसूता व तीमारदारों की चीख-पुकार से अस्पताल में हड़कंप मच गया.जन सेवा दल के तीन सदस्य स्ट्रेचर लेकर पहुंचे. लगभग 10 :10 बजे उसे प्रसूति कक्ष में भर्ती कराया गया, जहां नवजात को डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया.हालाँकि प्रसूता की हालत ठीक है.

जबकि इस घटना पर सीएमओ डॉ. इंद्रजीत सिंह धनखड़ का कहना है कि मामले की जांच कराई जाएगी.वहीं चिकित्सा अधीक्षक डॉ. आलोक जैन ने बताया कि गर्भवती दूसरे गेट से अस्पताल पहुंची थी, इसलिए पता नहीं चल सका. अगर इमरजेंसी से लाया जाता तो समय पर इलाज मिल जाता.

डेरा सच्चा ने दिया भाजपा गठबंधन को समर्थन

ओपी चौटाला को फिर मिली तीन सप्ताह की पैरोल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -