दिल्ली को अगले साल मिलेंगे 3 नए अस्पताल.., केजरीवाल सरकार ने किया बड़ा ऐलान
दिल्ली को अगले साल मिलेंगे 3 नए अस्पताल.., केजरीवाल सरकार ने किया बड़ा ऐलान
Share:

नई दिल्ली: दिल्लीवासियों को अगले साल तीन नए अस्पताल मिलने वाले हैं। डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने मंगलवार को अस्पतालों के निर्माण कार्य को लेकर लोक निर्माण विभाग (PWD) के अधिकारियों के साथ एक समीक्षा बैठक की। ये अस्पताल ज्वालापुरी, मादीपुर और हस्तसाल (विकासपुरी) में बनाए जा  रहे हैं। एक अस्पताल का निर्माण सिरसपुर में भी चल रहा है, जो 2024 तक बनकर तैयार हो जाएगा। इन चारों अस्पतालों की कुल बेड क्षमता 3237 है। ज्वालापुरी, मादीपुर व हस्तसाल (विकासपुरी) में हर अस्पताल में 691-691 बेड्स की क्षमता होगी। ज्वालापुरी व मादीपुर में बन रहे अस्पतालों का कार्य 50 प्रतिशत पूरा हो चुका है।

इन तीनों अस्पतालों का निर्माण कार्य 2023 तक संपन्न हो जाएगा। वहीं, सिरसपुर में बन रहे 1164 बेड की क्षमता वाले 11 मंजिला अस्पताल का 50 फीसदी काम पूरा हो गया है। कोरोना महामारी और सर्दियों में प्रदूषण के कारण निर्माण कार्य रोके जाने के चलते इसके निर्माण में देर हुई है, किन्तु 2024 के शुरु में यह अस्पताल भी बनकर तैयार हो जाएगा। बैठक में द्वारका सेक्टर-9 स्थित इंदिरा गांधी अस्पताल व 6836 ICU बेड्स की क्षमता के साथ बनाए जा रहे 7 नए सेमी-परमानेंट अस्पतालों की प्रगति पर भी बात हुई।

डिप्टी सीएम ने निर्देश देते हुए कहा कि सभी अस्पतालों का निर्माण कार्य वक़्त रहते पूरा किया जाए। गुणवत्ता के सभी मानकों का पालन सुनिश्चित किया जाए। उन्होंने कहा कि केजरीवाल सरकार का मकसद अपने सभी नागरिकों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं प्रदान करना है, इस दिशा में दिल्ली में तैयार किए जा रहे नए अस्पताल मील का पत्थर साबित होंगे।

'अल्लाह का पैगाम है, तेरा सर कलम करेंगे..', सुप्रीम कोर्ट तक पहुंचा इस्लामी कट्टरपंथ

केजरीवाल के 'पद्मविभूषण' हॉस्पिटल में भी कर रहे घपला, देखें ED को कैसे धोखा दे रहे सत्येन्द्र जैन

'BJP का एक ही मकसद है, हमें खत्म करना', संजय राउत ने बोला हमला

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -