केजरीवाल के 'पद्मविभूषण' हॉस्पिटल में भी कर रहे घपला, देखें ED को कैसे धोखा दे रहे सत्येन्द्र जैन
केजरीवाल के 'पद्मविभूषण' हॉस्पिटल में भी कर रहे घपला, देखें ED को कैसे धोखा दे रहे सत्येन्द्र जैन
Share:

नई दिल्ली: प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने दिल्ली की अरविन्द केजरीवाल सरकार में मंत्री सत्येंद्र जैन को LNJP की जगह AIIMS में भर्ती कराने की माँग की है, क्योंकि उनकी मेडिकल रिपोर्ट्स में छेड़छाड़ किए जाने की आशंका है। ED अधिकारियों का कहना है कि जब वो अस्पताल में एडमिट सत्येंद्र जैन के कमरे में पहुँचे, तो वे वहाँ सो रहे थे और किसी भी मेडिकल उपकरण से उनकी निगरानी नहीं हो रही थी। उनकी पत्नी भी वहाँ उनके साथ में ही थी। ED ने कहा है कि जैन को RML या सफदरगंज अस्पताल में भी एडमिट कराया जा सकता है।

यही माँग करते हुए ED ने दिल्ली हाई कोर्ट में याचिका भी दाखिल की है। LNJP अस्पताल दिल्ली सरकार के अंतर्गत ही आती है और दिल्ली में आम आदमी पार्टी (AAP) की सरकार है। सत्येंद्र जैन इसी सरकार में मंत्री हैं। जांच एजेंसी का कहना है कि सत्येंद्र जैन पूरी तरह स्वस्थ हैं और बीमारी का बहाना बना कर अस्पताल में एडमिट हैं, जिसमें अस्पताल प्रशासन उनकी सहायता कर रहा है। उनके स्वास्थ्य की स्वतंत्र जाँच हो सके, इसीलिए किसी केंद्रीय अस्पताल में टेस्ट की माँग की गई है।

बता दें कि 27 जून को इसकी जाँच के लिए ED के अधिकारी अस्पताल में जैन के कमरे में गए थे, जहाँ उन्होंने पाया कि मल्टीपारा रोगी का मॉनिटर बंद पड़ा था और सत्येंद्र जैन मस्त सो रहे थे। उन्हें कोई समस्या नहीं दिख रही थी। जैसे ही ED के अधिकारी वहाँ पहुँचे, सत्येंद्र जैन ने फौरन ऑक्सीजन मास्क पहन कर बीपी जाँचने वाला बेल्ट लगा लिया और मॉनिटर चालू कर के लेट गए। लोअर कोर्ट पहले ही ED की माँग को ख़ारिज कर चुकी है।

6 जुलाई के इसी आदेश को अब जांच एजेंसी ने दिल्ली उच्च न्यायालय में चुनौती दी है। ED ने कहा है कि LNJP अस्पताल की वेबसाइट पर सत्येंद्र जैन की तस्वीर प्रमुखता से दिखाई जा रही है, क्योंकि वो राजधानी के स्वास्थ्य मंत्री हैं। उनके द्वारा यहाँ एक पट्टिका के उद्घाटन की भी तस्वीर है। LNJP अस्पताल से इस बारे में जवाब माँगा गया है और 29 जुलाई को इसकी सुनवाई होगी। बता दें कि, जब सत्येंद्र जैन पर ED ने शिकंजा कसा था तो केजरीवाल ने उनका बचाव करते हुए उन्हें कट्टर ईमानदार बताया था। यही नहीं, केजरीवाल ने तो सत्येंद्र जैन को पद्मविभूषण से सम्मानित करने की मांग तक कर डाली थी। लेकिन, जैन का मामला ही इतना गंभीर है कि अदालतें भी उन्हें जमानत नहीं दे रही हैं

'BJP का एक ही मकसद है, हमें खत्म करना', संजय राउत ने बोला हमला

CM बनते ही बुरे उलझे शिंदे! सत्ता पर हुए काबिज लेकिन अब तक नहीं हो पाया ये बड़ा काम

SSC घोटाले में बड़ा खुलासा, अर्पिता के साथ रिलेशन में थे ममता के मंत्री 'पार्थ चटर्जी', मिली ब्लैक डायरी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -