कोहरे की चादर में लिपटी नज़र आई दिल्ली, जारी रहेगा शीतलहर का प्रकोप
कोहरे की चादर में लिपटी नज़र आई दिल्ली, जारी रहेगा शीतलहर का प्रकोप
Share:

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली आज यानी बुधवार सुबह भी कोहरे की परत में लिपटी नज़र आई। तापमान गिरने की वजह से खुद को गर्म रखने के लिए लोग अलाव जलाते दिखाई दिए। भारत के मौसम विभाग (IMD) के मुताबिक, शहर में वर्तमान तापमान 9.8 डिग्री सेल्सियस है।

आईएमडी के मुताबिक, "बहुत ही घना" कोहरा तब होता है जब विजिबिलिटी 0 और 50 मीटर के मध्य होती है। "घने" कोहरे के मामले में, दृश्यता 51 और 200 मीटर, "मध्यम" 201 और 500 मीटर और "उथले" 501 और 1,000 मीटर के मध्य रहती है। सफदरजंग वेधशाला, जो शहर के लिए प्रतिनिधि डेटा मुहैया कराती है, उसके अनुसार, बुधवार को न्यूनतम 2 डिग्री सेल्सियस, सामान्य से पांच डिग्री कम रिकॉर्ड किया गया।
 
इससे पहले दिल्ली शीत लहर की गिरफ्त में थी और यहां का तापमान 1.1 डिग्री तक पहुंच गया था। तब वैज्ञानिकों ने दिल्ली में शीत लहर का ऐलान कर दिया था। मैदानी इलाकों में शीत लहर तब होती है जब न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस या उससे नीचे होता है या निरंतर दो दिनों तक मौसम के सामान्य से 4.5 डिग्री कम रहता है। मैदानी इलाकों में न्यूनतम तापमान 4 डिग्री सेल्सियस से कम रहने पर शीत लहर की घोषणा की जाती है। एक ठंडा दिन और शीत लहर का एक साथ साक्षी होने का मतलब है कि दिन और रात के तापमान के बीच का फ़र्क़ सामान्य से कम था।

Ceat टायर्स ने अक्टूबर-दिसंबर में अर्जित किया दोगुना लाभ

सरकार इस वित्त वर्ष में वीएसएनएल में अपनी होल्डिंग से बाहर बेचेगी हिस्सेदारी

सेबी ने अधिकारों के मुद्दों के अनुपालन के लिए दी 31 मार्च तक की राहत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -