सरकार इस वित्त वर्ष में वीएसएनएल में अपनी होल्डिंग से बाहर बेचेगी हिस्सेदारी

By Emmanual Massey
Jan 20 2021 08:23 AM
सरकार इस वित्त वर्ष में वीएसएनएल में अपनी होल्डिंग से बाहर बेचेगी हिस्सेदारी

मौजूदा वित्त वर्ष में बिक्री और रणनीतिक बिक्री के मार्ग के लिए सरकार टाटा कम्युनिकेशंस लिमिटेड (टीसीएल) में अपनी पूरी 26.12 प्रतिशत हिस्सेदारी की बिक्री करेगी। एक नोटिस में, निवेश और सार्वजनिक परिसंपत्ति प्रबंधन विभाग (डीआईपीएएम) ने कहा कि शेयरहोल्डिंग का एक हिस्सा ओएफएस के माध्यम से पेश किया जाएगा और शेष राशि, ओएफएस में किसी भी बचे हुए हिस्से सहित, रणनीतिक साझेदार पैनाटोन फिन लिमिटेड को पेश किया जाएगा।

डीआईपीएएम ने कहा कि लेनदेन 20 मार्च, 2021 तक पूरा होना है। टाटा कम्युनिकेशंस के शेयर बीएसई पर पिछले बंद के मुकाबले 1.08 प्रतिशत बढ़कर 1,129.95 रुपये पर बंद हुए। मौजूदा बाजार मूल्य पर, इस फर्म में 26.12 प्रतिशत हिस्सेदारी लगभग 8,400 करोड़ रुपये प्राप्त होगी। रणनीतिक साझेदार, पैनाटोन फिनवेस्ट लिमिटेड को प्रबंधन नियंत्रण के हस्तांतरण के साथ 25 प्रतिशत हिस्सेदारी का विनिवेश करके वर्ष 2002 में सार्वजनिक क्षेत्र के वीएसएनएल का निजीकरण कर दिया गया।

रणनीतिक विनिवेश के बाद, कंपनी का नाम बदलकर Tata Communications Ltd (TCL) कर दिया गया। "भारत सरकार (भारत सरकार) टीसीएल के ऑफर ऑफ सेल (ओएफएस) के माध्यम से 26.12 प्रतिशत पेड-अप इक्विटी कैपिटल की अपनी पूरी शेयरहोल्डिंग को शेयर एक्सचेंजों के माध्यम से और उसके बाद स्ट्रेटेजिक पार्टनर को देने का इरादा रखती है।"

सेबी ने अधिकारों के मुद्दों के अनुपालन के लिए दी 31 मार्च तक की राहत

बढ़त पर बंद हुआ शेयर बाजार, 49,398 पर बंद हुआ सेंसेक्स

फिर बढ़े सोने के भाव, चांदी की कीमतों में भी हुआ इजाफा