दिल्ली में कोहरे ने फिर ढाया कहर, ट्रेनें लेट, हवाई यातायात भी ठप्प

Jan 13 2019 11:31 AM
दिल्ली में कोहरे ने फिर ढाया कहर, ट्रेनें लेट, हवाई यातायात भी ठप्प

नई दिल्ली: देश की राष्ट्रिय राजधानी दिल्ली में लगातार बढ़ती ठंड और कोहरे के कारण कई ट्रेनें देरी से चल रही हैं, वहीं कुछ ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है. कोहरे के कारण कुल 9 ट्रेनें अपने निर्धारित समय से देरी से चल रही है. ट्रेनों के पहुंचने में हो रही देरी से यात्रियों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. कोहरे के कारण ना सिर्फ रेल बल्कि सड़क यातायात पर भी काफी असर पड़ रहा है. दैनिक यात्रियों को इस कारण काफी दिक्कत हो रही है.

दो कमरों में चलने वाली पार्टी आज कर रही है महाधिवेशन, ये हमारी लिए गर्व की बात - पीएम मोदी

शनिवार को कोहरे के कारण सात मुख्य ट्रेनें देर से अपने गंतव्य तक पहुंची. इन ट्रेनों में पैसेंजर और एक्सप्रेस दोनों ही शामिल हैं. ऋषिकेश-दिल्ली पैसेंजर दो घंटे, बांद्रा एक्सप्रेस एक घंटा, योगा एक्सप्रेस भी एक घंटे, दिल्ली अंबाला पैसेंजर दो घंटे की देरी से चल रही है. जबकि इंटरसिटी आधा घंटा देरी, निजामुद्दी अंबाला पैसेंजर तीन घंटे की देरी से गंतव्य स्थान पर पहुंची है. ट्रेन के समय में हुई देरी के कारण यात्रियों को काफी समस्या हो रही है.

अब बेकार नहीं जाएंगे आपके कटे-फटे नोट, इस तरह करें उनका उपयोग

ट्रेनों के अलावा अगर सड़क यातायात की बात करें तो बसें भी काफी देरी से चल रही है. सड़क पर कोहरे के कारण बसें भी अपने निर्धारित समय से काफी देर में पहुंच रही है.  इतना ही नहीं बसों में सुबह और शाम को पर्याप्त यात्री नहीं मिल पा रहे हैं, जिसके कारण बसों को आर्थिक नुकसान भी उठाना पड़ रहा है. गौरतलब है कि कोहरे के कारण पिछले कुछ दिनों में कई विमानों की उड़ान को रद्द कर दिया गया है.

खबरें और भी:-

भाजपा महाधिवेशन में पीएम मोदी ने भरी हुंकार, कहा भ्रष्टाचार में लिप्त थी पूर्व सरकार

प्रोजेक्ट एसोसिएट करें अप्लाई, नेशनल इंस्टीट्यूट में निकली वैकेंसी

35 हजार रु सैलरी, 10वीं-12वीं पास के लिए नौकरियां