दिल्ली पुलिस ने पकड़ा करोड़ों का चोर
दिल्ली पुलिस ने पकड़ा  करोड़ों का चोर
Share:

दिल्ली पुलिस ने एक बड़ी सफलता हासिल करते हुए एक ऐसे शातिर चोर को अपनी गिरफ्त में लिया है. जो काफी दिनों से पुलिस की तलाश में था. बता दें कि  24 जून को दिल्ली के राष्ट्रीय संग्रहालय से एक बेशकीमती पत्थर चोरी कर लिया था. वो कोई मामूली पत्थर नहीं था बल्कि वो पत्थर साल 2014 में इंग्लैंड ने नेशनल म्यूजियम  को गिफ्ट में दिया था.

बताते है कि यह  बेशकीमती पत्थर करीब 15 लाख साल पहले आदि मानव द्वारा तैयार की गई कुल्हाड़ी का ऊपरी हिस्से का रेप्लिका था, जो उस वक़्त की सभ्यता को दर्शाता है. चोर ने इसे चोरी कर लिया था. जिसके बाद इस हाई प्रोफाइल चोर का यह कारनामा नेशनल म्यूजियम में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया था. बाद में इस प्राप्त फुटेज के जरिए पुलिस केवल एक दिन की इन्वेस्टीगेशन के बाद इस शातिरचोर तक जा पहुंची

इस हाई प्रोफाइल चोर की कई करतूत पुलिस रिकॉर्ड में पहले से दर्ज थीं, जिसके चलते कुछ पुलिसवालों ने इसे पहचान लिया. मामले में चोर की पहचान उदय रात्रा के रूप में की गई. इसके बाद पुलिस ने पटौदी में मौजूद उसके बंगले से आरोपी को धार दबोचा. उदय रात्रा के पिता नेवल कोस्टगार्ड में आईजी रैंक के अधिकारी थे, जो अब रिटायर हैं. आरोपी का हरियाणा के पटौदी में करोड़ों रुपये का फार्म हाउस है.

देख तेरी गंगा की हालत क्या हो गई मोदी, कितना बदल गया रे तू..

न्याय परिसर में महिला वकील के साथ बलात्कार

प्रेमी से मिलने में आड़े आ रहा था बेटा, सुपारी देकर मरवाया

 

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -