संसद में दिल्ली सेवा बिल पेश, सरकार को BJD का समर्थन, सीएम केजरीवाल को लग सकता है बड़ा झटका
संसद में दिल्ली सेवा बिल पेश, सरकार को BJD का समर्थन, सीएम केजरीवाल को लग सकता है बड़ा झटका
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली सेवा बिल को आज यानी मंगलवार (1 अगस्त) को लोकसभा में पेश कर दिया गया। गृह राज्य मंत्री नित्यानन्द राय ने इस विधेयक को संसद में पेश किया है। वहीं, बीजू जनता दल (BJD)  ने भी इस बिल को लेकर मोदी सरकार का समर्थन करने की घोषणा कर दी  है। सूत्रों के अनुसार, दिल्ली सेवा बिल और विपक्ष के लाए अविश्वास प्रस्ताव पर मोदी सरकार को BJD का समर्थन मिल गया है। 

BJD के चलते दोनों सदनों में मोदी सरकार के अंकगणित में भी इजाफा हो जाएगा। बता दें कि, BJD के लोकसभा में 12 सांसद हैं। वहीं राज्य सभा में भी इस पार्टी के नौ सांसद हैं। BJD के समर्थन के बाद दिल्ली सेवा बिल का राज्य सभा में पारित होना पक्का माना जा रहा है। यह सीएम अरविंद केजरीवाल और आम आदमी पार्टी (AAP) के लिए एक बड़ा झटका है। दिल्ली सेवा बिल के पक्ष में अब कम से कम 128 वोट तय हो चुके हैं। जबकि , बहुमत का आंकड़ा 120 है। 

बता दें कि, दिल्ली सेवा बिल का एक तरफ कांग्रेस विरोध कर रही है, वहीं कांग्रेस के ही एक नेता संदीप दीक्षित इसके समर्थन में हैं। उन्होंने कहा है कि दिल्ली का जो दर्जा है, उस हिसाब से इस अध्यादेश को पारित होना ही चाहिए, इसमें कोई गलत बात नहीं है। यदि दिल्ली को शक्ति देनी है, तो इसे पूरा राज्य बनाया जाए। यह अध्यादेश उन्हीं शक्तियों का विभाजन उसी प्रकार कर रहा है, जो दिल्ली की संवैधानिक संशोधन और दिल्ली अधिनियम की मूलभावनाओं में था, इसलिए इस बिल का विरोध करना अनुचित है।

शिवराज सरकार का बड़ा ऐलान, इन लोगों को मिलेगा फायदा

मेवात हिंसा: कट्टरपंथियों का पुराना पैटर्न, दंगे करो, फिर दोष दूसरे पर मढ़ दो, अब 'मोनू मानेसर' को बनाया टारगेट!

VIDEO! जनता से किया वादा नहीं किया पूरा तो पार्षद ने खुद पर निकाला गुस्सा, सरेआम चप्पल से खुद को पीटा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -