दिल्ली दंगा: CAA विरोधी प्रदर्शन में शामिल रही रुबीना बानो ने दिया बड़ा बयान
दिल्ली दंगा: CAA विरोधी प्रदर्शन में शामिल रही रुबीना बानो ने दिया बड़ा बयान
Share:

नई दिल्ली: मार्च, 2020 में रूबिना बानो ने स्थानीय पुलिस थाने में दी शिकायत में स्थानीय पुलिसकर्मियों पर 24 फरवरी को भाजपा नेता कपिल मिश्रा के कहने पर नागरिकता संशोधन अधिनियम (CAA) के खिलाफ शांतिपूर्ण विरोध प्रदर्शन कर रहीं महिलाओं पर हिंसा करने का आरोप लगाया। रूबिना ने दावा किया भाजपा MLA मोहन सिंह बिष्ट के समर्थक भी दंगा करने वालों में शामिल थे।

रुबिना ने मीडिया से कहा तब से वो और उनका परिवार खौफ में जीने को विवश है। दंगों के वक़्त तीन माह की गर्भवती रहीं रूबीना ने बताया कि वो फरवरी में दिल्ली के चांदबाग इलाके में CAA के खिलाफ एक विरोध प्रदर्शन के दौरान मौजूद थीं। तब उन्हें पुलिसकर्मियों ने राइफल की बट से मारा था और जबरदस्ती प्रदर्शन स्थल में तोड़फोड़ की। वहीं, दिल्ली पुलिस ने जून में एक सार्वजनिक बयान जारी करते हुए कहा है कि जिन लोगों ने पुलिस के खिलाफ शिकायत की, दरअसल वो खुद गैर कानूनी गतिविधियों में संलिप्त थे। रूबिना कहती हैं कि जुलाई में उनके घर के बाहर अजनबी लोगों नज़र आने लगे।

सात अगस्त को जब मामले में सुनवाई हुई तो रूबिना ने उच्च न्यायालय से उन्हें सुरक्षा दिए जाने की मांग की थी। इसके बाद पिछले हफ्ते 22 अगस्त को सादे कपड़ों में दो पुलिसकर्मी दंगों के मामले में पूछताछ के लिए रूबिना के नाबालिग बेटे और उनके भतीजे को नोटिस देने के लिए उनके घर पहुंचे थे। बकौल रूबिना पुलिस ने उन्हें उनके बेटे और उसके चचेरे भाई की तस्वीर दिखाई, जो घर के बाहर लगे सीसीटीवी कैमरे से ली गई थी। रुबीना कहना है कि जब दंगों हुए तब दोनों बच्चे घर के बाहर क्रिकेट खेल रहे थे।

EMI पर ब्याज दर घटा सकती है RBI, गवर्नर शक्तिकांत दास ने दिए संकेत

मुकेश अंबानी ने खरीदी नई बुलेटप्रूफ कार, कीमत जानकर उड़ जाएंगे होश

अमेरिका में 'बैन' होने का डर, TikTok के सीईओ केविन मेयर ने दिया इस्तीफा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -