लोगों को उमस से राहत दिलाने आज शुरू हुई दिल्ली-एनसीआर में झमाझम बारिश

Aug 23 2018 08:43 AM
लोगों को उमस से राहत दिलाने आज शुरू हुई दिल्ली-एनसीआर में झमाझम बारिश

नई दिल्ली: दिल्ली एनसीआर में आज सुबह (23 अगस्त) से बारिश शुरू हो चुकी है. आज से दिल्ली में झमाझम बारिश हो रही है. पिछले कुछ समय से दिल्ली में बारिश ना होने की वजह से गर्मी बढ़ती जा रही थी और इसी वजह से लोग काफी परेशान थे लेकिन अब आज हुई बारिश ने सभी को राहत दी है. लोग बारिश के इंतज़ार में थे क्योंकि दिल्ली में बहुत दिनों से उमस और गर्मी का माहौल था जो अब सही हो गया है. बीते कल यानी (22 अगस्त) की शाम को आसमान में काली घटा छाई थी और उसके बाद से मौसम ठंडा हो गया था और अगले दिन यानी आज बारिश हो गई.

केरल बाढ़ : अपनी शादी छोड़ बाढ़ में फंसे लोगों की मदद करने पंहुचा ये अभिनेता

आज सुबह करीब 6.30 बजे से दिल्ली, गाजियाबाद, नोएडा सहित आस-पास के इलाकों में बरसात होने लगी और मौसम भी ठंडा हो गया, जिससे उमस चली गई. बारिश से सुबह सुबह ऑफिस जाने वालों और स्कूल जाने वाले बच्चों को अवकाश लेना पड़ा. मौसम में हुए बदलाव से सभी को बहुत अच्छा लगा और सभी इस समय बहुत खुश हैं. लोगों को उम्मीद है कि आने वाले समय में बारिश काफी अच्छी हो सकती है और उमस और गर्मी का माहौल खत्म हो जाएगा.

तेलंगाना में भारी बारिश, चार लोगों की मौत, 83 मकानों को नुकसान

मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली, उत्तर प्रदेश और बिहार सहित 16 राज्यों के कुछ इलाकों में 24 अगस्त और 25 अगस्त को भारी बारिश की चेतावनी दी गई है. जानकारी के अनुसार उत्तराखंड, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, पश्चिमी मध्य प्रदेश, बिहार, पश्चिम बंगाल, सिक्किम, अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में कल यानी 24 अगस्त को बारिश होने के कयास लगाए जा रहे हैं. दिल्ली में इस बार मानसून की सक्रियता कम होने की वजह से अगस्त महीने में बारिश बहुत कम हुई है.

खबरें और भी

केरल बाढ़ : आखिर क्यों एक कागज के लिए फंदे पर झूल गया देश का भविष्य ?

केरल बाढ़ : गर्भवती महिला को सुरक्षित बचाने वाले कमांडर को घर की छत ने कहा धन्यवाद

केरल में बाढ़ से राहत, अगले पांच दिनों तक नहीं होगी बारिश