दिल्ली पुलिस ने ISIS से जुड़े दम्पति को लिया हिरासत में, आत्मघाती हमले की कर रहे थे तैयारी
दिल्ली पुलिस ने ISIS से जुड़े दम्पति को लिया हिरासत में, आत्मघाती हमले की कर रहे थे तैयारी
Share:

नई दिल्ली: बीते दिनों आप सभी जानते है नागरिकता संशोधन कानून को लेकर विरोध प्रदर्शन हुआ था. इस मामले पर राजधानी पुलिस की स्पेशल सेल ने आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट से जुड़े एक दंपत्ति को दिल्ली के जामिया नगर से गिरफ्तार किया है. वहीं, पुलिस का दावा है कि ये लोग नागरिकता संशोधन कानून के विरोध प्रदर्शन में युवाओं को भड़काने के अतिरिक्त हिंसा और हमले करने में की साज़िश में सम्मलित थे.

आपको बता दे कि जहांजेब शामी और उसकी पत्नी हिना वशीर बेगम, दोनों को दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने बीते रविवार सुबह दिल्ली के जामिया नगर से गिरफ्तार किया था. इस मामले पर पुलिस का दावा है कि दोनों आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट के खुरासान मॉड्यूल से जुड़े हैं और भारत में नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ चल रहे विरोध प्रदर्शनों में लोगों को भड़काने के अतिरिक्त हिंसा और हमले करने की साज़िश में शामिल थे. पुलिस के अनुसार दोनों पति पत्नी कश्मीर के रहने वाले हैं.

पुलिस सूत्रों ने यह जानकारी दी है कि वो अफगानिस्तान में इस्लामिक स्टेट के बड़े हैंडलर के संपर्क में थे. वहीं, दोनों अगस्त में कश्मीर में इंटरनेट बंद होने के पश्चात् दिल्ली आए, जामिया नगर के ओखला विहार में किराये का घर लिया. जहांजेब शामी ने बीटेक किया है जबकि हिना ने एमसीए किया है. हिना इस्लामिक स्टेट की मैगज़ीन में भी लिखती थी. दोनों दिल्ली में आत्मघाती हमलों की प्लानिंग कर रहे थे. देश भर में नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ लोगों को भड़काने और हिंसा फैलाने की साज़िश में भी इनके गहरे सम्बन्ध थे.

शांति प्रयासों को पहुंचा गहरा आघात, काबुल में तीन लोगों की हुई हत्या

दिव्यांगता पेंशन के लिए बनाया फर्जी प्रमाण पत्र, छह लोगों पर केस

हिमाचल में बजट के लिए यहाँ से आएगा पैसा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -