दाऊद से कनेक्शन, ISI की साजिश..., त्योहारों पर 15 शहरों को दहलाने की थी प्लानिंग, 6 आतंकी गिरफ्तार

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने विभिन्न राज्यों से 6 आतंकियों को पकड़कर बड़ी साजिश का खुलासा किया है। इनमें से दो आतंकियों ने पाकिस्तान में ट्रेनिंग ली थी। इनके पास से बड़े पैमाने में विस्फोटक भी बरामद हुए थे। फेस्टिव सीजन में 6 राज्यों के 15 शहर इनके निशाने पर थे। यह बात भी सामने आई है कि माफिया डॉन दाऊद इब्राहिम का भाई अनीस इसके लिए फंडिंग कर रहा था। इस बड़े आतंकी हमले की साजिश पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी ISI ने रची थी। 

इस बीच ओडिशा पुलिस ने चार लोगों को पाकिस्तान की जासूसी के आरोप में अरेस्ट किया है। ये रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन (DRDO) में संविदा पर नौकरी कर रहे थे। इन पर विदेशी एजेंटों को गुप्त जानकारी लीक करने का आरोप है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बालासोर स्थित DRDO के एकीकृत परीक्षण रेंज से पाकिस्तान के लिए जासूसी करने के 4 आरोपितों को ओडिशा पुलिस की स्पेशल सेल ने अरेस्ट किया है। पुलिस ने कहा है कि ये लोग लगातार ISD नंबरों के जरिए विदेशी एजेंटों के संपर्क में थे। रिपोर्ट्स के अनुसार, सभी चार संविदा कर्मचारी बहुत समय से रक्षा स्थापना में मैनुअल ऑपरेशनल कार्य में थे। इसी वजह से रक्षा प्रतिष्ठान में उनकी नियमित पहुँच थी। ये चारों DRDO की एकीकृत परीक्षण रेंज चांदीपुर से अहम जानकारी लीक कर रहे थे। सभी आरोपित बालासोर जिले के चांदीपुर के झामपुरा हाटा और नुआनाई इलाके के निवासी हैं।

बालासोर जिले के सुधांशु मिश्रा ने बताया कि उन्हें ख़ुफ़िया इनपुट मिला था कि कुछ लोग पाकिस्तान के एजेंटों को गोपनीय जानकारी लीक कर रहे हैं। पुलिस ने कहा कि, 'चारों आरोपितों से लगातार विभिन्न ISD से संपर्क किया जा रहा था और गुप्त जानकारी के बदले में उन्हें पैसे दिए जा रहे थे। इनपुट के आधार पर अपराधियों को दबोचने के लिए कई पुलिस टीमों का गठन किया गया। छापे के दौरान कई आपत्तिजनक सामग्री बरामद की गई है।'

इस तरह बचे फाइनेंशियल फ्रॉड का शिकार होने से...

नेशनल लेवल खो-खो प्लेयर की दुष्कर्म के बाद हत्या, दांत भी गायब... आरोपित शहजाद गिरफ्तार

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में 10 दिनों से नहीं हुआ कोई बदलाव, जानिए आज का भाव

- Sponsored Advert -

Most Popular

मुख्य समाचार

- Sponsored Advert -