दिल्ली पुलिस ने जब्त किया राहुल गांधी का ट्रेक्टर, कृषि कानूनों के विरोध में पहुंचे थे संसद

नई दिल्ली: केंद्र द्वारा लाए गए कृषि कानूनों का विरोध करने के लिए ट्रैक्टर चलाकर संसद पहुंचने पर सोमवार को कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी सुर्ख़ियों में हैं। राहुल के साथ चर्चा तो उस ट्रैक्टर की भी जमकर हो रही है, जिसे अब दिल्ली पुलिस ने जब्त कर लिया है।मानसून सत्र के चलते अति सुरक्षित माने जाने वाले इस क्षेत्र में धारा 144 लागू है। लेकिन, राहुल गांधी बगैर किसी पूर्व सूचना के ट्रैक्टर चलाकर संसद आ गए थे, इसलिए ट्रैक्टर को जब्त करने की कार्रवाई की गई है। बताया तो ये भी जा रहा है कि राहुल गांधी के ट्रेक्टर में नंबर प्लेट भी नहीं थी। 

आज जब कृषि कानूनों के खिलाफ जारी किसानों के आंदोलन को समर्थन देते हुए जब राहुल गांधी ट्रैक्टर से संसद पहुंचे तो उन्हें देख हर कोई दंग रह गया। राहुल गांधी के साथ ट्रैक्टर पर रणदीप सुरजेवाला, दीपेंद्र हुड्डा सहित दूसरे कई कांग्रेसी नेता मौजूद थे। दिल्ली पुलिस ने कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला और श्रीनिवास बी.वी को पहले ही कस्टडी में ले लिया है। राहुल गांधी ने कहा कि सरकार को ये काले कानून फ़ौरन हटा लेने चाहिए। राहुल गांधी ने कहा कि सरकार किसानों की आवाज नहीं सुन रही है, उनकी आवाज सुनी जानी चाहिए।  उन्होंने कहा कि किसानों पर गलत इल्जाम लगाए जा रहे हैं।

बता दें कि सर्वोच्च न्यायालय ने फिलहाल इन कानूनों के लागू होने पर रोक लगा रखी है, लेकिन फिर भी नेता मान ही नहीं रहे हैं और संसद में लगातार इस मुद्दे पर हंगामा हो रहा है। जिसके कारण सत्र शुरू होने के एक हफ्ते बाद भी एक भी दिन सदन की कार्यवाही सही तरीके से नहीं चल पाई है।  ​जो कानून फिलहाल प्रभाव में ही नहीं है, उसे वापस लेने के लिए संसद के बहुमूल्य समय की इस तरह बर्बादी करना समझ से परे है। 

पीएम एंटोनियो कोस्टा ने कहा- "पुर्तगाल के आर्थिक सुधार में..."

Pegasus केस में CM ममता ने दिए जांच के आदेश, सूची में केजरीवाल के सहयोगी का भी नाम

मंगलवार को जापान में दस्तक दे सकता है ट्रॉपिकल टाइफून

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -