Pegasus केस में CM ममता ने दिए जांच के आदेश, सूची में केजरीवाल के सहयोगी का भी नाम

नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के सहयोगी और प्रवर्तन निदेशालय (ED) के अधिकारी भी Pegasus स्पाईवेयर के निशाने पर थे। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने Pegasus मामले की न्यायिक जांच कराने का आदेश दिया है। वहीं, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री पी. चिदंबरम बोले कि हमारी सरकार इकलौती, जिसे इस जासूसी कांड की चिंता नहीं है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, ED के अधिकारी राजेश्वर सिंह के दो फोन नंबर और उनके परिवार की तीन महिलाओं के नंबर फ्रांस की संस्था फॉरबिडन के डेटाबेस पर पाए गए हैं। साथ ही मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के निजी सहायक के रूप में कार्य कर चुके पूर्व भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारी वीके जैन भी Pegasus के रडार पर थे। लीक हुए रिकॉर्ड में PMO और नीति आयोग में काम करने वाले कम से कम एक-एक अधिकारी के नंबर भी इसमें पाए गए हैं।

वहीं, पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने आरोप लगाते हुए कहा कि भारत सरकार विश्व की इकलौती ऐसी सरकार है, जिसे पेगासस जासूसी मामले पर कोई फिक्र नहीं है। पूर्व वित्त मंत्री ने चिदंबरम ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, फ्रांस के राष्ट्रपति मैक्रों ने इज़रायल के पीएम बेनेट को कॉल किया और फ्रांस में फोन हैक करने के लिए Pegasus स्पाइवेयर के कथित इस्तेमाल के संबंध में पूरी जानकारी की मांग की। इसमें राष्ट्रपति का फोन भी शामिल है।

मंगलवार को जापान में दस्तक दे सकता है ट्रॉपिकल टाइफून

येदियुरप्पा के इस्तीफा के समय रो पड़े समर्थक, लिंगायत ने भाजपा को दे डाली परिणाम भुगतने की धमकी

कांग्रेस के 'राज' में कांग्रेस MLA पर ही हुआ हमला, विधायक बोले- 'वो मेरी हत्या करवा देंगे'

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -