मंगलवार को जापान में दस्तक दे सकता है ट्रॉपिकल टाइफून
मंगलवार को जापान में दस्तक दे सकता है ट्रॉपिकल टाइफून
Share:

टोक्यो: एक उष्णकटिबंधीय तूफान 'नेपार्टक', जो वर्तमान में प्रशांत से उत्तर की ओर बढ़ रहा है, मंगलवार को टोक्यो सहित जापान के मुख्य द्वीप पर पहुंचने की संभावना है, जहां ओलंपिक खेल चल रहे हैं, अधिकारियों ने सोमवार को कहा। "चूंकि टाइफून नेपार्टक के पश्चिम की ओर बढ़ने और जापान के पूर्वी और उत्तरपूर्वी हिस्सों में पहुंचने की उम्मीद है, कुछ ओलंपिक आयोजन मौसम से प्रभावित हो सकते हैं" जापान मौसम विज्ञान एजेंसी ने एक पूर्वानुमान लगाया। मौसम एजेंसी ने भारी बारिश, हवाएं और ऊंची लहरों की चेतावनी दी है।

सोमवार दोपहर तक, वर्ष का आठवां, नेपार्टक, प्रशांत क्षेत्र में लगभग 35 किमी प्रति घंटे की गति से उत्तर-पश्चिम की ओर बढ़ रहा था। इसके केंद्र में वायुमंडलीय दबाव 992 हेक्टोपास्कल था, और हवा की गति 108 किमी प्रति घंटे जितनी अधिक थी। उम्मीद है कि मंगलवार दोपहर से 24 घंटे के दौरान तोहोकू में बारिश 150 मिमी और टोक्यो सहित कांटो-कोशिन क्षेत्र में 100 मिमी तक पहुंच जाएगी। आयोजन समिति के एक अधिकारी मसानोरी तकाया ने कहा, "हम आयोजन से जुड़े सभी लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित करना चाहते हैं। अगर कोई बदलाव किया जाता है तो हम जल्द से जल्द सूचित करेंगे।"

ओलंपिक और पैरालंपिक खेलों की टोक्यो आयोजन समिति ने कहा कि वर्तमान में रोइंग और तीरंदाजी खेलों को छोड़कर, जो कि संभावित रुकावट से बचने के लिए पुनर्निर्धारित किया गया है, को छोड़कर, वर्तमान में मंगलवार के खेलों को निर्धारित करने की योजना है। मौसम एजेंसी ने भारी बारिश के कारण भूस्खलन और बाढ़ के बारे में चेतावनी जारी की है और तूफान के साथ-साथ बिजली के हमलों जैसे भीषण हवा के झोंकों से अवगत रहने का सुझाव दिया है।

बीसीसीआई ने इंग्लैंड टेस्ट के लिए भारत की टीम की घोषणा की, सूर्या और पृथ्वी रिप्लेसमेंट में शामिल

धर्म बदलकर मोहम्मद बिलाल बन गया था डेविड, हिन्दू संगठनों ने ऐसे करवाई 'घर वापसी'

30 रुपए लीटर सस्ता मिलेगा डीजल, भारतीय प्रोफेसर जॉन ने किया विश्व का पहला 'ऐसा' आविष्कार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -