कोरोना: नियम तोड़ने वालों ने भरा दिल्ली सरकार का खज़ाना, पुलिस ने काटे 20 करोड़ के चालान
कोरोना: नियम तोड़ने वालों ने भरा दिल्ली सरकार का खज़ाना, पुलिस ने काटे 20 करोड़ के चालान
Share:

नई दिल्ली: कोरोना महामारी के कारण लागू लॉकडाउन के दौरान दिल्ली पुलिस ने रिकॉर्ड लगभग 20 करोड़ रुपए का चालान काटा है। ये चालान सरकार की गाइडलाइन्स के बाद मास्क नहीं लगाने, सोशल डिस्टन्सिंग का उल्लंघन करने और सार्वजनिक स्थलों पर थूकने जैसे मामलों पर काटा गया है।

पुलिस ने तीन लाख 88 हजार 898 चालान काटकर यह रकम जमा की है। मार्च के अंतिम सप्ताह से लागू पूर्णबंदी के बाद पुलिस ने जिस प्रकार से सख्ती से चालान काटना आरंभ किया, उसमें आठ सितंबर को कुछ फेरबदल करते हुए पुलिस हेडक्वार्टर ने स्पष्ट तौर पर ट्रैफिक पुलिसकर्मियों के चालान काटने पर रोक लगाते हुए हर जिले में एक पुलिस टीम गठित कर सुबह 10 से शाम 6 बजे तक कोरोना चालान काटने के निर्देश जारी किया। 

पुलिस अधिकारी का कहना है कि ट्रैफिक के उल्लंघन समेत अन्य सभी प्रकार के चालान जो नागरिकों से वसूला जाता है, राज्य सरकार के खाते में जमा होता है, लिहाजा कोरोना के चालान भी वहीं जमा किए जाएंगे। पुलिस केवल मध्यस्थता की भूमिका अदा करती है। राजधानी दिल्ली में मार्च के अंतिम सप्ताह में कोरोना वायरस पूरी तरीके से जोर पकड़ने लगा था। तभी जानलेवा कोरोना वायरस से बचने के लिए पुरे देश में 21 दिनों का लॉकडाउन लागू किया गया।

सप्ताह के पहले कारोबारी दिन झूमा बाजार, सेंसेक्स उछलकर 39000 के पार

मिथुना को एक भारतीय व्हिस्की ब्रांड के रूप में अगले साल किया जाएगा सम्मानित

आरामदायक कपड़ो और फुटवियर की बढ़ी मांग

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -