PFI पर बैन लगने के बाद हाई अलर्ट पर दिल्ली पुलिस, हिंसा की आशंका
PFI पर बैन लगने के बाद हाई अलर्ट पर दिल्ली पुलिस, हिंसा की आशंका
Share:

नई दिल्ली: कट्टरपंथी इस्लामी संगठन पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) पर केंद्र सरकार द्वारा बैन लगाए जाने के बाद दिल्ली पुलिस अलर्ट मोड पर है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, केंद्र की हालिया अधिसूचना में इस्लामी संगठन पर पांच वर्ष के लिए बैन लगाने के बाद कानून-व्यवस्था की स्थिति के मद्देनज़र राजधानी के विभिन्न क्षेत्रों में पुलिस गतिविधि बढ़ा दी गई है। इसके लिए कई प्रकार की तैयारियां भी की गई हैं।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, DCP संजय कुमार ने कहा है कि, 'हम अलर्ट मोड पर हैं। हम किसी भी स्थिति से निपटने को तैयार हैं। दिल्ली के उत्तर पूर्वी जिले को एक्टिव येलो स्कीम, ऑरेंज स्कीम और रेड स्कीम के तहत विभाजित किया गया है। आज, उत्तर पूर्व जिले में येलो स्कीम की प्रभावशीलता की जांच करने के लिए एक एक्सरसाइज का आयोजन किया गया, जो जिले में किसी भी आपात स्थिति से निपटने के लिए है।'

मिली-जुली आबादी वाला दिल्ली का उत्तर पूर्व जिला उन इलाकों में शामिल है, जहां पुलिस ने गश्ती बढ़ा दी है। हाल ही में पुलिस की छापेमारी के दौरान PFI से संबंधित पांच लोगों को इस इलाके से अरेस्ट किया गया था। यहां 2020 में नागरिकता संशोधन अधिनियम (CAA) और NRC विरोधी प्रदर्शनकारियों और इसके समर्थकों के बीच सांप्रदायिक दंगे हुए थे, जिसमें 50 से ज्यादा लोगों की मौत हुई थी और लगभग 200 घायल हो गए थे।

योगी सरकार का कमाल, आधार कार्ड की मदद से बचा लिए 8000 करोड़ रुपए, जानिए कैसे

'गोली मार देता..', कहकर बुरे फंसे अभिषेक बनर्जी, केस दर्ज करवाने कोर्ट पहुंचे भाजपा नेता

'सरेंडर कर दो दोस्त..', Video कॉल पर मिन्नतें करते रहे सेना के अफसर, लेकिन नहीं माने कट्टर आतंकी

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -