पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, जब्त की 1800 करोड़ की हेरोइन
पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, जब्त की 1800 करोड़ की हेरोइन
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस की विशेष सेल को बड़ी सफलता मिली है। विशेष सेल ने मुंबई के नवा शेरा पोर्ट पर दबिश देकर एक कंटेनर जब्त किया है। जिसमें करोड़ों रुपये की हेरोइन कोटेड मुलेठी भरी थी। जब्त किए गए नशे के सामान का दाम 1800 करोड़ रुपये बताया जा रहा है। यह दिल्ली पुलिस की अब तक की सबसे बड़ी बरामदगी बताई जा रही है। प्राप्त खबर के अनुसार, दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल ने कुछ दिनों पहले 2 अफगानी नागरिकों को गिरफ्तार किया था। उन दोनों ने नार्को टेरर का खुलासा किया था। उनकी निशानदेही पर विशेष सेल की टीम ने 1200 करोड़ की ड्रग जब्त की थी। जब उन दोनों विदेशी नागरिकों से लंबी पूछताछ की गई तो उन्होंने खुलासा किया था की मुंबई के पोर्ट पर भी एक कंटेनर में ड्रग उपस्थित है।

वही इसी सूचना के आधार पर दिल्ली पुलिस विशेष सेल की टीम दोनों अपराधियों को लेकर मुबंई के नवा शेरा पोर्ट पर पहुंची तथा वहां दबिश देकर एक कंटेनर से 20 टन से अधिक हेरोइन से कोटेड मुलेठी जब्त कर ली। सूत्रों के अनुसार, अभी तक ये दिल्ली पुलिस की सबसे बड़ी हेरोइन की बरामदगी है। जब्त हेरोइन का दाम लगभग 1800 करोड़ रुपये आँका गया है। विशेष सेल के सूत्रों की मानें तो इस नशे की खेप के तार नार्को टेरर से जुड़े हैं। दिल्ली पुलिस के DCP प्रमोद कुशवाहा के नेतृत्व में इस ऑपरेशन को अंजाम दिया गया। उनकी टीम में ACP ललित मोहन नेगी, हृदय भूषण एवं इंस्पेक्टर विनोद बडोला जैसे तेज तर्रार अधिकारी सम्मिलित हैं। इस टीम ने वर्ष 20-21 में सबसे अधिक ड्रग पकड़ी है, जिनमें अधिकतर मामले नार्को टेरर के हैं। 

वही चौंकाने वाली बात ये है कि मुंबई के पोर्ट पर उपस्थित हेरोइन से कोटेड मुलेठी से भरे कंटेनर को नार्कोटिक्स ब्यूरो एवं DRI की टीम ने कई बार चेक किया था। किन्तु वे लोग इस नशे की खेप से अनजान बने रहे। लेकिन दिल्ली पुलिस की विशेष सेल ने उस कंटेनर से ही नशे की खेप जब्त की तथा उस कंटेनर को दिल्ली ले आई। यह घटना इसलिए बेहद संवेदनशील बताई जा रही है, क्योंकि इंटरनेशनल फोरम पर दो दिन पहले ही दुनिया का सबसे बड़ा ड्रग्स माफिया नूरजही जो लंबे समय से अमेरिका की जेल में बन्द था, उसे एक अमेरिकी नागरिक की अफगानिस्तान जेल से रिहाई के बदले छोड़ा गया है।

पोलेटेक्नीक कालेज के छात्रों का विवाद फिर से गहराया!

युवक ने OYO में बुक करवाया रूम, फिर जो हुआ उससे मच गया हड़कंप

क्या आप भी बना रहे है ट्रेन में सफर करने की योजना? तो जरूर पढ़ लें ये खबर

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -