थरुर के रिश्तेदारों की पुलिस ने कराई थी फोन टैपिंग
थरुर के रिश्तेदारों की पुलिस ने कराई थी फोन टैपिंग
Share:

नई दिल्ली : कांग्रेस के सांसद शशि थरुर की पत्नी सुनंदा पुष्कर के मौत के मामले में अब नए खुलासे हो रहे है। बताया जा रहा है कि सुनंदा की मौत के बाद शशि थरुर के करीबी रिश्तेदारों की फोन टैपिंग की गई थी। यह टैपिंग दिल्ली पुलिस द्वारा गृह मंत्रालय के आदेश पर की गई थी। सूत्रों के अनुसार, सुनंदा की मौत के तुरंत बाद 5-6 रिश्तेदारों की फोन टैपिंग हुई थी। यह करीब 1 महीने तक चला था, जिसमें थरुर की आवाज भी सुनाई दे रही है।

गृह मंत्रालय के मुताबिक, यह टैपिंग कानून के नियमों को ध्यान में रखकर की गई थी। इंडियन टेलिग्राफ एक्ट (1885) के सेक्शन 5 (2) के तहत यह फोन टेपिंग हुई। इस कानून के मुताबिक, पब्लिक सेफ्टी, देश की एकता पर खतरा, राज्य की सिक्युरिटी, दूसरे देशों से रिश्ते, लॉ एंड ऑर्डर बनाए रखने के लिए फोन टेपिंग की जा सकती है। हालांकि सुनंदा मर्डर केस के मामले में किस सेक्शन के तहत टेपिंग हुई, फिलहाल इसका पता नहीं लगाया गया है।

कुछ दिनों पहले ही विसरा के एफबीआई लैब ने यह खुलासा किया था कि सुनंदा की बॉडी में किसी प्रकार का रेडियो एक्टिव तत्व नही पाया गया। गौरतलब है कि 17 जनवरी 2014 को सुनंदा पुष्कर का शव लीला पैलेस होटल से बरामद किया गया था। दूसरी ओर ऐसा कहा जा रहा है कि थरुर ने भी ई-मेल कर दिल्ली पुलिस कमिश्नर बीएस बस्सी को इतल्ला किया था कि उनके करीबी रिश्तेदारों को परेशान किया जा रहा है।

उन पर जबरन जुर्म कबुलने का दबाव बनाया जा रहा है। सूत्रों का कहना है कि टैपिंग का फैसला थरुर के रिश्तेदारों के अजीबोगरीब हरकतों को देखकर लिया गया था। पुलिस को संदेह था कि उनके दोस्त संजय, ड्राइवर बजरंगी औऱ नौकर नारायण सिंह कुछ छुपा रहे है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -