जहांगीरपुरी हिंसा: 'मस्जिद पर नहीं लगाया गया कोई झंडा..', दिल्ली कमिश्नर ने बताया- कैसे भड़की हिंसा ?
जहांगीरपुरी हिंसा: 'मस्जिद पर नहीं लगाया गया कोई झंडा..', दिल्ली कमिश्नर ने बताया- कैसे भड़की हिंसा ?
Share:

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के जहांगीरपुरी में शनिवार को हनुमान जन्मोत्सव के दिन हिंसा भड़क उठी थी. अब दिल्ली पुलिस कमिश्नर राकेश अस्थाना ने बताया है कि इस मामले में अभी तक 23 लोगों को अरेस्ट किया जा चुका है. इनमें से 8 लोग ऐसे हैं, जो पहले भी किसी न किसी मामले में आरोपी रहे हैं. यही नहीं अस्थाना ने कहा, इस मामले में हर एंगल से जांच होगी, इस हिंसा में प्रत्यक्ष या परोक्ष रूप से शामिल किसी को भी बख्शा नहीं जाएगा. 

जब राकेश अस्थाना से सवाल गया कि क्या जहांगीरपुरी में हिंसा मस्जिद के ऊपर भगवा झंडे फहराने के बाद भड़की, इस पर उन्होंने कहा कि, इस बात में कोई सच्चाई नहीं है. विवाद मामूली बात पर शुरू हुआ था. बाद में यह हिंसा में बदल गया. राकेश अस्थाना ने बताया कि हिंसा में 9 लोग घायल हुए हैं, इनमें 8 पुलिसकर्मी शामिल हैं. ये दर्शाता है कि पुलिस ने दोनों पक्षों को अलग किया. इसके कारण नागरिकों को नुकसान नहीं पहुंचा. यही नहीं जब अस्थाना से पूछा गया कि क्या जहांगीरपुरी हिंसा मामले में हो रही कार्रवाई एकतरफा है. तो उन्होंने जवाब दिया कि, 'नहीं..हिंसा में शामिल दोनों पक्षों के लोगों को अरेस्ट किया गया है.'

राकेश अस्थाना ने आगे कहा कि, इस मामले में अपराध शाखा जांच कर रही है. क्राइम ब्रांच की 14 टीमें बनाई गई हैं. इन टीमों ने छानबीन शुरू कर दी है. उन्होंने कहा कि, एनालिसिस किया जा रहा है. प्रत्येक एंगल से जांच हो रही है. कोशिश की जाएगी कि इसमें कोई भी आरोपी, चाहें वह सीधे तौर पर या परोक्ष रूप से हिंसा से जुड़ा हो, वह बच नहीं सके. उन्होंने कहा कि, डिजिटल सबूतों का एनालिसिस किया जा रहा है. इस मामले में जो भी शामिल है, उन पर कड़ी कानूनी कार्रवाई की जाएगी. 

दिल्ली पुलिस के आयुक्त अस्थाना ने कहा कि, कुछ लोग सोशल मीडिया के जरिए चाहते हैं कि माहौल ना सुधरे. ऐसे में हम सोशल मीडिया पर निगाह रखे हुए हैं. ऐसे लोगों की पहचान की जा रही है, जो अफवाह फैला रहे हैं, गलत जानकारी फैला रहे हैं, उन पर भी कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने कहा कि, जनता अफवाह पर ध्यान न दे. कोई जानकारी चाहिए, तो आप सीधे पुलिस कंट्रोल रूम पर संपर्क करें. उन्होंने बताया कि इस जांच के साथ साथ पुलिस ने 20 अमन कमेटियों के साथ बैठक की है. हम प्रयास कर रहे हैं, पीस कमेटी के जरिए संवेदनशील क्षेत्रों में शांतिपूर्ण माहौल बनाया जा सके. जहांगीरपुरी के अलावा अन्य संवेदनशील इलाकों में सुरक्षाबल तैनात किए गए हैं. जब तक स्थिति सामान्य नहीं हो जाती. अधिकारी मौके पर रहेंगे. 

ताजमहल का दीदार होगा महंगा, 10 से लेकर 100 रुपए तक बढ़ेगी एंट्री फीस

दूल्हे ने जैसे ही पहनाई जयमाला, दुल्हन ने कर दी थप्पड़ों की बारिश.., जानिए क्यों ?

स्कॉट मॉरिसन ने सार्वभौमिक स्वास्थ्य देखभाल के बजट में कोई कटौती नहीं करने का वादा किया

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -