स्कॉट मॉरिसन ने सार्वभौमिक स्वास्थ्य देखभाल के बजट  में कोई कटौती नहीं करने का वादा किया
स्कॉट मॉरिसन ने सार्वभौमिक स्वास्थ्य देखभाल के बजट में कोई कटौती नहीं करने का वादा किया
Share:

ऑस्ट्रेलिया: विपक्षी लेबर पार्टी द्वारा ऑस्ट्रेलिया की सार्वभौमिक स्वास्थ्य देखभाल योजना की स्थिरता के बारे में चिंता व्यक्त करने के बाद, प्रधान मंत्री स्कॉट मॉरिसन ने सोमवार को इनकार कर दिया कि उनकी सरकार अगले महीने फिर से चुने जाने पर इसे खत्म कर देगी। श्रम ऑस्ट्रेलिया की पोषित सार्वभौमिक स्वास्थ्य देखभाल योजना की अपनी रक्षा को इसके और सत्तारूढ़ लिबरल-नेशनल गठबंधन के बीच एक महत्वपूर्ण अंतर के रूप में देखता है, जो 21 मई के चुनाव से पहले आर्थिक प्रबंधन और सीमा संरक्षण पर बेहतर होने का दावा करता है।

मॉरिसन ने रविवार को घोषणा की कि अगर वह फिर से चुने जाते हैं, तो वह स्वास्थ्य मंत्री के रूप में ऐनी रुस्तन का चयन करेंगे, लेबर ने मेडिकेयर को एक महत्वपूर्ण मुद्दे के रूप में जब्त कर लिया है। रुस्तन ने कुछ साल पहले मेडिकेयर को अस्थिर के रूप में वर्णित किया था। "यह एक स्वास्थ्य मंत्री है, अब अगर वे चुनाव जीतते हैं तो नामित करें," लेबर विपक्षी नेता एंथनी अल्बानीज ने ब्रिस्बेन में संवाददाताओं से कहा। "हम जानते हैं कि वह मेडिकेयर को नष्ट कर देगा, और उसने स्वीकार किया है कि मौजूदा मॉडल टिकाऊ नहीं है।

मॉरिसन ने पुष्टि की कि अगर उनकी सरकार को फिर से चुना गया था, तो पर्थ में दो नए नौसैनिक गश्ती जहाजों में निवेश की घोषणा करने के लिए प्रचार करते समय मेडिकेयर के लिए कोई कटबैक नहीं होगा। उन्होंने संवाददाताओं से कहा, "ऐनी रस्टन ने कल घोषणा की थी कि कोई कटौती नहीं की जाएगी, और मैं आज इसकी पुष्टि करूंगा।

मॉरिसन ने तब शरण चाहने वाली नीति पर अपना ध्यान केंद्रित किया, यह दावा करते हुए कि नई गश्ती नौकाएं ऑस्ट्रेलिया की सीमा सुरक्षा क्षमताओं में "चल रही और महत्वपूर्ण भूमिका" निभाएंगी, जबकि लेबर के पिछले दृष्टिकोण की भी आलोचना करेंगी। "जब लेबर ने 2008 में अस्थायी सुरक्षा वीजा हटा दिया, तो लोगों की तस्करों की नौकाओं का आर्मडा ऑस्ट्रेलिया आया और यह लॉन्चिंग पॉइंट था," मॉरिसन ने टिप्पणी की।

अल्बानीज़ को अभियान की शुरुआत में सीमा सुरक्षा पर लेबर के रुख को स्पष्ट करने के लिए मजबूर किया गया था, यह सुझाव देने की गलती करने के बाद कि यह सरकार के समान था। इस बीच, सोमवार को जारी एक नए सर्वेक्षण से मॉरिसन के समर्थन में बदलाव का पता चला, जिससे उन्हें पसंदीदा प्रधान मंत्री के रूप में अल्बानीज से आगे रखा गया।

अमेरिकी शहर: पिट्सबर्ग की पार्टी में गोलीबारी से दो लोगों की मौत, 8 घायल

रूसी सशस्त्र बलों ने यूक्रेन के कीव में गोला बारूद संयंत्र को नष्ट कर दिया

संयुक्त राष्ट्र सहायता की टीम इथियोपिया के संघर्षग्रस्त क्षेत्र में पहुंची

यूक्रेन के ओलेक्सांड्रिया में हवाई पट्टी रूसी मिसाइलों के हमले के कारण दुर्घंट्नाग्रस्त

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -