ताजमहल का दीदार होगा महंगा, 10 से लेकर 100 रुपए तक बढ़ेगी एंट्री फीस
ताजमहल का दीदार होगा महंगा, 10 से लेकर 100 रुपए तक बढ़ेगी एंट्री फीस
Share:

आगरा: अब ताजमहल का दीदार करना आपके लिए महंगा हो सकता है. आगरा विकास प्राधिकरण ताजमहल घूमने आए घरेलू सैलानियों का टिकट 10 रुपये और विदेशी पर्यटकों का टिकट 100 रुपये बढ़ाने की तैयारी कर रहा है. खबर है कि प्राधिकरण की मीटिंग में इस प्रस्ताव पर सहमति बन गई है और जल्द ही प्रस्ताव शासन के पास भेजा जाएगा.

प्राप्त जानकारी के अनुसार, आगरा विकास प्राधिकारिण का फैसला लागू होता है कि घरेलू पर्यटक का एंट्री टिकट 10 रुपये बढ़ाकर 50 की जगह 60 रुपये कर दिया जाएगा. वहीं नई दरें लागू होने पर घरेलू पर्यटकों को ताजमहल में प्रवेश और मुख्य गुंबद में जाने के लिए 260 रुपये का भुगतान करना होगा. इसमें 200 रुपये का टिकट मुख्य गुंबद का है, जबकि विदेशी पर्यटकों का टिकट शुल्क 100 रुपये से बढ़ाकर 1350 की जगह 1450 रुपये का हो जाएगा. आगरा मंडल के कमिश्नर अमित गुप्ता ने बताया कि टिकट शुल्क वृद्धि का प्रस्ताव शासन के पास भेजा गया है. प्रस्ताव को मंजूरी मिलने पर टिकट पर बढ़ी हुईं दरें लागू की जाएंगी.

वहीं, विश्व धरोहर दिवस के अवसर पर आज ताजमहल का दीदार करने वालों के लिए अच्छी खबर है. 18 अप्रैल को पर्यटक मुफ्त में ताजमहल का दीदार कर सकेंगे. भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण (ASI) ने विश्व धरोहर दिवस पर ताजमहल के साथ आगरा का किला, फतेहपुर सीकरी और एत्मादउद्दौला स्मारक जैसे सभी स्मारकों में मुफ्त प्रवेश के निर्देश दिए हैं. ऐसे में सैलानियों को इन धरोहरों के दीदार के लिए कोई टिकट लेने की आवश्यकता नहीं होगी.

दूल्हे ने जैसे ही पहनाई जयमाला, दुल्हन ने कर दी थप्पड़ों की बारिश.., जानिए क्यों ?

स्कॉट मॉरिसन ने सार्वभौमिक स्वास्थ्य देखभाल के बजट में कोई कटौती नहीं करने का वादा किया

स्पाइसजेट ने 26 अप्रैल से घरेलू, अंतरराष्ट्रीय मार्गों पर अतिरिक्त नॉन-स्टॉप उड़ानें शुरू कीं

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -