फर्जी पासपोर्ट बनकर लोगों को भेजते थे विदेश, ज़ाकिर-जमील समेत 5 गिरफ्तार
फर्जी पासपोर्ट बनकर लोगों को भेजते थे विदेश, ज़ाकिर-जमील समेत 5 गिरफ्तार
Share:

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे की पुलिस ने एक बड़े इंटरनेशनल पासपोर्ट और वीजा रैकेट का भंडाफोड़ किया है। पुलिस ने बताया कि जाली पासपोर्ट बनाकर विदेश भेजने वाले गिरोह के चार शातिर बदमाशों और एक पैसेंजर को अरेस्ट कर लिया है। गिरोह के मास्टरमाइंड की शिनाख्त जाकिर के रूप में की गई है। जाकिर मराठी फिल्मों का फाइनेंसर है और वेब सीरीज भी बना रहा है।

इसके साथ ही, इसका एक और साथी जमील पिक्चर वाला भी अरेस्ट हुआ है। इनके पास से काफी मात्रा में पासपोर्ट, वीजा रबड़ स्टैंप, बायोपिक पेज और पासपोर्ट तैयार करने वाला मटैरियल मिला है। DCP एयरपोर्ट तनु शर्मा ने जानकारी दी है कि जून से एयरपोर्ट की DIU की टीम मामले का खुलासा करने में लगी हुई थी। आखिरकार पुलिस इस बड़े रैकेट का भंडाफोड़ करने में सफल हुई। अन्य गिरफ्तार आरोपियों में रवि, संजय और इमतियाज का नाम शामिल हैं। जाकिर को पुलिस मुंबई से अरेस्ट कर दिल्ली ले आई है।

पुलिस ने बताया है कि गिरफ्तार किए गए ठगों के पास से 325 जाली भारतीय पासपोर्ट, 3 विदेशी जाली पासपोर्ट, 1000 रबड़ स्टैंप, 175 वीजा, 77 बायोपिक पेज, 12 प्रिंटर, 75 पासपोर्ट जैकेट, 2 मशीन और फोटो पॉलीमर मशीन मिली है। ये गैंग शातिराना तरीके से वर्ष 2008 से इस रैकेट का सञ्चालन कर रहा था, जो अब तक 200 लोगों को फर्जी पासपोर्ट के माध्यम से विदेश भेज चुका है। रैकेट अब तक कई करोड़ रुपए कमा चुका है।

बीच सड़क पर पत्नी को दिया तीन तलाक़, फिर गाड़ी चढ़ाकर तोड़ दिए पैर.., राजस्थान का मामला

अपराध की ‘जंजीर’ तोड़ने में जुटी यूपी पुलिस ने फिर कर दिया बड़ा कारनामा

आर्थिक तंगी से परेशान होकर पिता ने 11 माह के बेटे को नहर में फेंका, माँ से बोला झूठ

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -