भड़काऊ भाषण मामले में दिल्ली पुलिस ने ओवैसी को दिया बड़ा झटका
भड़काऊ भाषण मामले में दिल्ली पुलिस ने ओवैसी को दिया बड़ा झटका
Share:

नई दिल्ली: भड़काऊ बयानबाजी को लेकर आल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहाद-उल मुस्लिमीन (AIMIM) प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी के खिलाफ FIR दर्ज करने के उपरांत उनकी राजनीतिक पार्टी को एक और झटका लग चुका है। गुरुवार को नई दिल्ली जिले के संसद मार्ग थाने के बाहर प्रदर्शन के पश्चात गिरफ्तार AIMIM के 30 कार्यकर्ताओं को दिल्ली पुलिस ने हिरासत में लिया जा चुका है। इन्हें सरकारी काम में बाधा डालना शुरू कर दिया है, भीड़ में शामिल होकर उपद्रव करने और आपराधिक कृत्य के लिए एकत्र होने से संबंधित धाराओं के अंतर्गत हिरासत में लिया जा चुका है।

खबरों का कहना है कि BJP से हाल ही में निष्कासित नूपुर शर्मा द्वारा दिए गए विवादित बयान के विरोध में ये कार्यकर्ता थाने के बाहर नारेबाजी और हंगामा शुरू कर दिया है। इसी बीच ओवैसी के विरुद्ध FIR  की बात भी सुनने के लिए मिली थी। पुलिस ने सभी कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया जा चुका है। नई दिल्ली जिला पुलिस उपायुक्त अमृत गुगुलोथ ने बोला हिअ कि भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं के तहत 30 प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लिया जा चुका है।

बता दें कि दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने भाजपा के पूर्व प्रवक्ताओं नुपुर शर्मा व नवीन जिंदल, AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी, यति नरसिंहानंद, शादाब चौहान, सबा नकवी, मौलाना मुफ्ती नदीम, अब्दुर रहमान, गुलजार अंसारी समेत अन्य के  विरुद्ध इंटरनेट मीडिया पर सार्वजनिक शांति भंग करने और भड़काऊ संदेश पोस्ट व शेयर करने के इल्जाम में प्राथमिकियां दर्ज किया गया है। यहां पर बता दें कि बीजेपी से निलंबित नेता नूपुर शर्मा पर पैगंबर मोहम्मद साहब पर तथाकथित रूप से आपत्तिजनक टिप्पणी करने का भी इल्जाम लगाया। जिसको लेकर शुक्रवार को दिल्ली, यूपी सहित दर्जन भर राज्यों में जुमे की नमाज के उपरांत जमकर बवाल हुआ था। उत्तर प्रदेश के प्रयागराज जिले के अलावा पश्चिम बंगाल और झारखंड में हिंसक प्रदर्शन के बीच  जमकर बवाल हुआ था। इसमें कई लोग जख्मी हुए थे।

बंगाल भाजपा के अध्यक्ष सुकांत मजूमदार गिरफ्तार, हिंसा प्रभावित इलाके में जाते समय हुए अरेस्ट

नेशनल हेराल्ड केस: कभी कोरोना, कभी प्रेस वार्ता ! आखिर ED की जांच से क्यों बच रहा गांधी परिवार ?

नुपूर शर्मा की पैगंबर मौहम्मद पर टिप्पणी के बाद अब नवनीत राणा ने कह डाली ये बड़ी बात

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -