नेशनल हेराल्ड केस: कभी कोरोना, कभी प्रेस वार्ता ! आखिर ED की जांच से क्यों बच रहा गांधी परिवार ?
नेशनल हेराल्ड केस: कभी कोरोना, कभी प्रेस वार्ता ! आखिर ED की जांच से क्यों बच रहा गांधी परिवार ?
Share:

नई दिल्ली: नेशनल हेराल्ड केस में मनी लॉन्ड्रिंग के आरोपों की जांच कर रही प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने कांग्रेस की कार्यकारी अध्यक्ष सोनिया गांधी को फिर से समन जारी किया है। अधिकारियों ने शुक्रवार (10 जून, 2022) को बताया है कि निदेशालय ने उन्हें 23 जून को पूछताछ के लिए पेश होने के लिए नया समन भेजा है। बता दें कि नेशनल हेराल्ड मामले में ED द्वारा सोनिया गांधी और राहुल गांधी को तलब करने के मुद्दे पर कांग्रेस कल यानी 12 जून को देशभर में प्रेस वार्ता करने जा रही है।

बता दें कि 75 साल की सोनिया गांधी को पहले ED ने 8 जून को पेश होने को कहा था, मगर कोरोना संक्रमित होने के कारण सोनिया पेश नहीं हो पाईं।  इसलिए ED से उन्होंने नई तारीख मांगी थी। अधिकारियों ने कहा कि उन्हें दिल्ली में जांच एजेंसी के समक्ष पेश होने के लिए 23 जून की नई तारीख दी गई है, जहां उनका बयान धन शोधन निवारण अधिनियम के तहत रिकॉर्ड किया जाएगा। वहीं, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी से भी इस मामले में 13 जून को पूछताछ किए जाने का अनुमान है। यह मामला पार्टी द्वारा प्रचारित यंग इंडियन में कथित वित्तीय अनियमितताओं की जांच से जुड़ा हुआ है, जो नेशनल हेराल्ड अखबार का मालिक है।

इससे पहले 1 जून को जांच एजेंसी ने समन जारी करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष को 8 जून को पेश होने को कहा था, मगर 2 जून को उन्हें कोरोना हो गया। इस कारण वह पेश नहीं हो सकी थीं और उन्होंने नई तारीख मांगी थी। जांच एजेंसी इस मामले में कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे और पवन बंसल से भी पूछताछ कर चुकी है। ED के अधिकारी प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट (PMLA) के तहत सोनिया गांधी और राहुल गांधी के बयान रिकॉर्ड करना चाहती है। इसके अलावा आर्थिक लेनदेन में सभी की भूमिका के संबंध में भी पता लगाना चाहती है।

नुपूर शर्मा की पैगंबर मौहम्मद पर टिप्पणी के बाद अब नवनीत राणा ने कह डाली ये बड़ी बात

क्या देश के 'गद्दारों को गोली' मारने की बात कहना हेट स्पीच है ? हाई कोर्ट करेगी फैसला

'पैगम्बर के नाम पर जल रहा देश, पुलिस पर भी हो सकता है हमला..', अमित शाह ने सभी राज्यों को किया अलर्ट

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -