IRCTC घोटाला: लालू की जमानत पर सुनवाई पूरी, 11 फरवरी को आएगा फैसला
IRCTC घोटाला: लालू की जमानत पर सुनवाई पूरी, 11 फरवरी को आएगा फैसला
Share:

पटना: आईआरसीटीसी घोटाला मामले में पटियाला हाउस कोर्ट में शनिवार को सुनवाई पूरी कर ली है. सुनवाई के बाद अदालत ने लालू यादव की जमानत याचिका पर अपना फैसला सुरक्षित रख लिया है. अब इस मामले की अगली सुनवाई 11 फरवरी को होने वाली है. लालू यादव की ओर से नियमित जमानत के लिए याचिका दायर की गई थी, जिसपर सीबीआई ने विरोध जताया था. 

सोने के दामों में आई गिरावट, चांदी ने वापिस पाई अपनी चमक

आज सुनवाई के दौरान वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से लालू यादव अदालत में पेश हुए, वहीं राबड़ी देवी और तेजस्वी यादव अदालत पहुंचे थे. उल्लेखनीय है कि इससे पहले अदालत ने लालू प्रसाद यादव को अंतरिम जमानत दे दी थी. पिछली सुनवाई के दौरान भी लालू की पेशी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए हुई थी. इसके साथ तेजस्वी और राबड़ी देवी अदालत में व्यक्तिगत तौर पर पेश हुए थे. अदालत ने कहा था कि 19 जनवरी को दस्तावेजों की छटनी की जाएगी. गौरतलब है कि 6 अक्टूबर को अदालत ने सीबीआई मामले में राबड़ी देवी, तेजस्वी यादव और बाकी आरोपियों की जमानत को मंजूरी दे दी थी. सीबीआई ने अदालत में नियमित जमानत का विरोध करते हुए कहा था कि इसका प्रभाव जांच पर हो सकता है.

दिल्ली में घने कोहरे के चलते बाधित हुआ विमानों का परिचालन

वहीं, मनी लॉन्ड्रिंग केस में अदालत ने राबड़ी देवी, तेजस्वी यादव समेत अन्य आरोपियों को एक-एक लाख के निजी मुचलके पर अंतरिम जमानत प्रदान की थी. खराब स्वास्थ्य का हवाला देते हुए लालू यादव अदालत में पेश नहीं हो सके थे. इस मनी लॉन्ड्रिंग मामले की जांच एजेंसी प्रवर्तन निदेशालय कर रही है. ईडी की चार्जशीट पर संज्ञान लेते हुए अदालत ने सभी आरोपियों को समन जारी किया था. आपको बता दें कि लालू यादव पहले ही चारा घोटाले में सजा काट रहे हैं.

खबरें और भी:-

स्वास्थ्य कारणों से दो दिन आगे बढ़ी शाह की बंगाल में होने वाली रैली

कर्नाटक की राजनीति में आया नया ट्विस्ट, येदियुरप्पा ने सभी विधायकों को वापिस बुलाया

लालू के बेटी मीसा का विवादित बयान, कही केंद्रीय मंत्री के हाथ काट डालने की बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -