'ओमिक्रॉन' को लेकर हुई बड़ी चूक, सामने आए दिल्ली और केंद्र सरकार के अलग-अलग आंकड़ें
'ओमिक्रॉन' को लेकर हुई बड़ी चूक, सामने आए दिल्ली और केंद्र सरकार के अलग-अलग आंकड़ें
Share:

नई दिल्ली: देशभर में कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन ने कहर बरपा रखा है इस बीच दिल्ली में ओमिक्रॉन के अभी तक कुल 34 केस सामने आए हैं. जिनमें से 17 रोगी ठीक हो चुके हैं, जबकि केंद्रीय स्वास्थ्य तथा परिवार कल्याण मंत्रालय के आंकड़ों में 54 बताए गए हैं. संख्याओं में अंतर के मामले पर दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि हम पता करवा रहे हैं. दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन के अनुसार, ओमिक्रॉन संक्रमित मरीजों में 3 केस ऐसे भी हैं जिनकी ट्रेवल हिस्ट्री नहीं है. 

केंद्रीय स्वास्थय मंत्रालय द्वारा मंगलवार प्रातः जारी आंकड़ों के अनुसार, देश में ओमिक्रॉन के 200 केस सामने आ चुके हैं. इसमें सबसे अधिक मामले दिल्ली एवं महाराष्ट्र में दर्ज किए गए हैं. आंकड़ों के अनुसार, दिल्ली में ओमिक्रॉन के 54 केस दर्ज किए गए हैं जिसमें से 12 रोगी स्वस्थ हो चुके हैं तथा 42 रोगी हॉस्पिटल एवं आइसोलेशन में हैं. वहीं दिल्ली सरकार के अनुसार प्रदेश में अबतक कुल 34 मामले सामने आए हैं.

वही डाटा में अंतर को लेकर स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने बताया कि हम इसका पता करवा रहे हैं. वहीं केंद्र के आंकड़ों के अनुसार, दिल्ली के अतिरिक्त महाराष्ट्र में भी अभी तक 54 केस दर्ज किए जा चुके हैं, मगर यहां स्वस्थ होने वाले रोगियों का आँकड़ा दिल्ली कि तुलना में अधिक है. यहां ओमिक्रॉन के 28 रोगी स्वस्थ हो चुके हैं. दिल्ली एवं महाराष्ट्र के अतिरिक्त सबसे अधिक मामलों में तीसरे नंबर पर तेलंगाना है, जहां 20 केस सामने आए हैं. वहीं राजधानी दिल्ली में सोमवार शाम तक जारी आंकड़ों के अनुसार पिछले 24 घंटे में 91 नए मामले सामने आए. कोरोना संक्रमण की दर 0.20 फीसदी पहुंच गई है. 

बड़ी खबर: अब 21 वर्ष से कम उम्र के लड़के के साथ विवाह करना होगा प्रतिबंधित, जानिए पूरा मामला

कोविड वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट से प्रधानमंत्री की फोटोज हटाने की मांग करना पड़ गया भारी

भारत में Omicron के 200 मरीज, दिल्ली-महाराष्ट्र ने फिर बढ़ाई टेंशन.., क्या लगेगा लॉकडाउन ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -